परिवहन निगम डिपो ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की रैली में भेजी बसों का किराया मांगा, कुल 46,45791 रुपए का बना बिल

0
7

रिकांगपिओ (किन्नौर)। जिला किन्नौर हिमाचल पथ परिवहन निगम डिपो ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की रैली में 90 बसें भेजने के एवज में किराए का 46,45,791 रुपये का बिल थमाया है।

विधानसभा चुनाव की आचार संहिता से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदेश में तीन रैलियां की थीं। पांच अक्तूबर को बिलासपुर और 13 अक्तूबर को ऊना व चंबा में रैली हुई थी। लोगों को रैली में ले जाने और वापस छोड़ने के लिए हिमाचल पथ परिवहन निगम की ओर से 2,728 बसैं मुहैया करवाई गई थीं। हमीरपुर जनसभा के लिए 1,597 बसों का उपयोग किया गया।

किन्नौर हिमाचल पथ परिवहन निगम डिपो की ओर से 35 बसें बिलासपुर भेजी गई थीं और ये बसें तीन दिन तक उसी रैली का हिस्सा बनी रहीं। इसके चलते तीन दिन में किन्नौर के सामान्य और बड़े रूटों पर बसों की आवाजाही ठप रही। इस कारण जनता को परेशानियों का सामना करना पड़ा था। किन्नौर से बिलासपुर हिमाचल पथ परिवहन निगम डिपो के आदेश पर बसों को भेजा गया था। बिलासपुर डिपो ने किन्नौर बस डिपो के लिए 32,88,834 रुपये का बिल बनाकर सरकार को सौंपा है।

दूसरी तरफ नौ अक्तूबर को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने किन्नौर के छोल्तू में रैली की थी। 55 बसों का इस्तेमाल किया गया था। ऐसे में एक दिन के किराये का 13,56,957 रुपये का बिल क्षेत्रीय प्रबंधक हिमाचल पथ परिवहन निगम रिकांगपिओ डिपो ने किन्नौर के जिलाधीश कार्यालय को भुगतान के लिए भेजा है।

उधर, आरएम किन्नौर बस डिपो अजेंद्र चौधरी ने कहा है कि प्रधानमंत्री की रैली के लिए 32,88,834 रुपये बिलासपुर डिपो ने सरकार को बस किराये का बिल भेजा है। इसी तरह नौ अक्तूबर को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की छोल्तू में रैली के लिए 55 बसें लगाई थी, जिनका कुल किराया 13,56,957 रुपये बनता है। इस किराये का बिल उपायुक्त किन्नौर कार्यालय को भुगतान के लिए भेजा है।

समाचार पर आपकी राय: