चंबा में कारोबारी बेखौफ, सड़कों तक सजा रखा है समान, नगर परिषद की ओर से नही हो रही कार्यवाही

0
5

चंबा। शहर में अपनी दुकानदारी चमकाने के चक्कर में कारोबारी बेखौफ हो गए हैं। उन्होंने एक तरफ जहां दुकान के बाहर सड़क पर सामान सजा रखा है तो वहीं दूसरी ओर अपने बैठने के लिए स्टूल भी सड़क पर रख दिए हैं।

हैरानी की बात तो यह है कि वीआईपी एरिया होने के बावजूद दुकानदार सड़कों पर सामान सजा रहे हैं जबकि नगर परिषद की ओर से किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की जा रही है। हालांकि, बीते दिनों रेहड़ी-फड़ी वालों पर नगर परिषद ने शिकंजा कसने का प्रयास किया लेकिन शहर में अन्य दुकानदारों पर कोई सख्ती नहीं दिखाई जा रही है। मसलन, पैदल आवाजाही करने वाले राहगीर परेशान तो हैं ही वहीं कई बार जाम की समस्या भी बन जाती है।

मुख्य बाजार होने के चलते साहो, पुखरी, खज्जियार और राख से लोग खरीदारी के लिए चंबा पहुंचते हैं लेकिन यहां सड़कों पर सामान होने के कारण राहगीरों को आवाजाही में दिक्कत होती है। राकेश कुमार, सुमित कुमार, पिंकी देवी, अमिता देवी, रेखा देवी, योग राज, सुरेंद्र सिंह आदि का कहना है कि शहर में दुकानदारों ने दुकान से बाहर सामान बिछा रखा है। ऐसे में आवाजाही के दौरान लोगों को परेशानी होती है। नगर परिषद को इस मामले पर कार्रवाई करनी चाहिए।

नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी राखी कौशल का कहना है कि यह मामला ध्यान में है। कहा कि जल्द शहर में औचक निरीक्षण किया जाएगा और नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

समाचार पर आपकी राय: