मुख्यमंत्री बनने के चाहवानों ने दिल्ली में डाला डेरा, प्रियंका गांधी ने नही दिया मिलने का समय

0
7

शिमला। हिमाचल में विधानसभा चुनाव मतदान का रिजल्ट (Election Result) आने से पहले ही कांग्रेस में सीएम चेहरे (CM Face) को लेकर जंग शुरू हो गई है।इसको लेकर हिमाचल के कांग्रेस नेता (Himachal Congress Leaders) दिल्ली में हाजिरी लगा रहे हैं। पिछले दो से तीन दिन में कई कांग्रेस नेता दिल्ली पहुंच चुके हैं। हालांकि इन नेताओं की इस मारामारी से पार्टी हाईकमान खुश नहीं है।

यही वजह है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने दिल्ली पहुंचे हिमाचल के किसी भी नेता को मिलने का समय तक नहीं दिया है। नतीजा. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) से मिलने के बाद ये नेता अब वापस लौटने लगे हैं।

बता दें कि हिमाचल में कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह (Pratibha Singh) के अलावा सुखविंद्र सिंह सुक्खू, मुकेश अग्निहोत्री, ठाकुर कौल सिंह, आशा कुमारी, रामलाल ठाकुर और कर्नल धनीराम शांडिल इस समय दिल्ली में डेरा जमाए हुए हैं। राम लाल ठाकुर मंगलवार को दिल्ली (Delhi) पहुंचे हुए हैं। वहीं पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर काफी समय से दिल्ली में ही डटे हुए हैं।

सूत्रों की मानें तो मुकेश अग्निहोत्री भी खड़गे से मिले। कौल सिंह ठाकुर और धनीराम शांडिल भी एक कार्यक्रम के दौरान खड़गे से मिले। लगभग सभी नेताओं ने खड़गे से मुलाकात की है। इसके बाद यह नेता प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) से मिलना चाह रहे थे। लेकिन प्रियंका गांधी ने किसी को भी मिलने का समय नहीं दिया है।

बता दें कि हिमाचल में यदि कांग्रेस को बहुमत मिलता है तो राज्य का सीएम कौन होगा, यह निर्णय पार्टी हाईकमान ही तय करेगा। यही कारण है कि हिमाचल के सभी बड़े नेताओं ने दिल्ली में डेरा डाला हुआ है। यह सभी नेता राष्ट्रीय नेतृत्व से मिलकर अपना.अपना पक्ष रख रहे हैं। हिमाचल में सीएम के चेहरे तय करने में प्रियंका गांधी भी भूमिका भी काफी अहम मानी जा रही है।

समाचार पर आपकी राय: