वे राजपरिवार से हैं, मैं आम परिवार से हूं, जनता का सेवक हूं; नरेंद्र मोदी

0
1

गुजरात विधानसभा चुनाव में बयानबाजी भी तेज हो गई है। कांग्रेस नेता मधुसूदन मिस्त्री के ‘औकात’ वाले बयान पर अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जोरदार पलटवार किया है। पीएम मोदी ने गुजरात में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस कहती है कि मोदी को औकात दिखा देंगे। यह अहंकार है कि मोदी को उसकी औकात दिखा देंगे। वे राजपरिवार से हैं, मैं आम परिवार से हूं, जनता का सेवक हूं, मेरी पहले से ही कोई औकात नहीं है। कांग्रेस नेताओं ने मुझे क्या-क्या नहीं कहा। अरे! विकास के मुद्दे पर चर्चा करो न। प्रधानमंत्री ने कहा कि एक जमाना था जब साइकिल नहीं बनती थी, आज गुजरात में विमान बनवा रहे हैं। 

सुरेंद्रनगर में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि विकास की चर्चा होनी चाहिए कि नहीं? किसने कितना काम किया, यह चर्चा होनी चाहिए कि नहीं? पानी पहुंचा कि नहीं, बिजनी पहुंची कि नहीं, यह चर्चा होनी चाहिए कि नहीं? कांग्रेस को पता है कि बीजेपी का तो जबदस्त रिकॉर्ड है। कांग्रेस विकास के मुद्दे की चर्चा नहीं करती है, ये कहती है आ मोदी ने नी औकात बताबी देसू औकात.. (इस मोदी को औकात बता देंगे औकात..)  मोदी को उसकी औकात दिखा देंगे, अहंकार है ये भाइयों अहंकार.. मोदी को उसकी औकात दिखा देंगे, अरे आप तो राजपरिवार से हैं, मैं तो एक सामान्य परिवार की संतान हूं, मेरी कोई औकात नहीं थी, आपको मेरी औकात दिखाने की जरूरत नहीं है। अरे, मैं तो सेवक हूं सेवक, मैं तो सेवादार हूं,सेवक की, सेवादार की कहीं औकात होती है?’

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ पर तंज कसते हुए कहा कि जिन लोगों को सत्ता से बेदखल कर दिया गया है, वे अब सत्ता में आने के लिए यात्रा निकाल रहे हैं। कुछ लोग गुजरात में निर्मित नमक खाकर भी गुजरात को गाली देते हैं। देश के कुल नमक उत्पादन का 80 प्रतिशत हिस्सा गुजरात में होता है। जिन लोगों को काफी समय पहले सत्ता से बेदखल कर दिया गया था, वे आज सत्ता में वापसी के लिए यात्रा निकाल रहे हैं।

उन्होंने कहा कि वे ऐसा कर सकते हैं, लेकिन वह ऐसे लोगों के साथ यात्रा कर रहे हैं जिन्होंने गुजरात में नर्मदा बांध परियोजना को 40 सालों तक रोके रखा। प्रधानमंत्री का इशारा नर्मदा बचाओ आंदोलन की नेता रही मेधा पाटकर की ओर था। पाटकर हाल ही में राहुल गांधी की अगुवाई में जारी भारत बचाओ यात्रा में शामिल हुई थीं।

आज तीन रैलियां
गुजरात चुनाव में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तीन रैलियां हैं। पीएम मोदी की पहली रैली सुरेंद्रनगर में सुबह 11 बजे हुई। इसके बाद उन्होंने दो बजे जंबूसर और शाम चार बजे नवसारी में चुनावी सभा की। पीएम मोदी ने पिछले विधानसभा चुनाव में गुजरात में 34 जनसभाएं की थीं। बताया जा रहा है कि इस बार उनकी 25 चुनावी सभाएं होंगी।

समाचार पर आपकी राय: