बॉलीवुड: इन अदाकाराओं को करना पड़ा ‘यौन शोषण’ का सामना, इस तरह किया खुद का बचाव

देश में आए दिन महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराधों को लेकर कोई ना कोई नई रिपोर्ट सामने आती है। देश में हर लड़की को कभी ना कभी किसी ना किसी तरह के यौन शोषण का शिकार होना पड़ा है। सिर्फ आम ही नहीं कई खास और जानी- मानी महिलाओं ने भी अपनी जिंदगी में इस हालात का सामना किया है। आइए जानते हैं कि कौन सी बॉलीवुड अदाकाराएं हो चुकी हैं ‘यौन शोषण’ का शिकार- 

दीपिका पादुकोण 

बॉलीवुड अदाकारा दीपिका पादुकोण ने बताया था कि एक शाम मैं और मेरा परिवार सड़क पर चल रहे थे। मेरी बहन और मेरे पिता आगे चल रहे थे और मैं और मेरी मां पीछे चल रहे थे। तभी एक आदमी ने मुझे पीछे से छेड़ा। उस समय मैंने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी, लेकिन बाद में मैंने उस व्यक्ति का पीछा किया, उसे कॉलर से पकड़ा और सड़क के बीच में उसे थप्पड़ मारा। मैं तब 14 वर्ष की थी। 

बिपाशा बसु 

अभिनेत्री बिपाशा बसु ने बताया था कि फिल्म ‘जिस्म’ के प्रमोशन के दौरान मुंबई के एक नाइट क्लब में उनके साथ छेड़छाड़ हुई थी। उस दौरान बिपाशा ने जॉन के साथ नाइट क्लब में एंट्री की। तब एक अजनबी ने उनके साथ छेड़छाड़ कर भागने की कोशिश की, लेकिन जॉन ने उसे पकड़कर अच्छा सबक सिखाया था।

कल्कि कोचलिन 

एक्ट्रेस कल्कि कोचलिन ने एक टीवी इंटरव्यू में खुलासा किया कि जब वह सिर्फ 9 साल की थी तब उनका यौन उत्पीड़न किया गया था।

सोनम कपूर

बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर ने खुलासा किया था कि उन्हें 13 साल की उम्र में यौन शोषण का शिकार होना पड़ा था। अभिनेत्री ने बताया कि यह घटना मुंबई के गेयटी गैलेक्सी थिएटर में हुई थी। उस दौरान एक आदमी ने पीछे से उनके पर्सनल एसेट पर हाथ लगाया था। इसके बाद वह कांपने लगी और उन्हें नहीं पता था कि क्या हो रहा है और वह वहीं रोने लगी।

स्वरा भास्कर 

स्वरा भास्कर ने बताया था किया कि सुरक्षा के बावजूद उन्हें राजकोट हवाई अड्डे पर सलमान खान अभिनीत फिल्म ‘प्रेम रतन धन पायो’ की शूटिंग के दौरान छेड़ा गया था। इस दौरान अभिनेता अनुपम खेर उनके बचाव में सामने आए थे।

सुष्मिता सेन

सुष्मिता सेन ने खुलासा किया था कि एक अवॉर्ड इवेंट में 15 वर्षीय लड़के ने उनके साथ छेड़छाड़ की थी। इसके जवाब में एक्ट्रेस ने उस लड़के को कथित तौर पर गर्दन से पकड़ा, उसे भीड़ से बाहर निकाला और उन्हें सजा दिलाने की चेतवानी दी।

Please Share this news:
error: Content is protected !!