आजादी का अमृत महोत्सव ले रहा एक जन आंदोलन का रूप: पीएम नरेंद्र मोदी

0

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के 91वें संस्करण में कहा कि इस बार ‘मन की बात’ बहुत खास है. इसका कारण है, इस बार का स्वतंत्रता दिवस, जब भारत अपनी आज़ादी के 75 वर्ष पूरे करेगा. हम सभी बहुत अद्भुत और ऐतिहासिक पल के गवाह बनने जा रहे हैं. मुझे ये देखकर बहुत ख़ुशी होती है, कि आजादी का अमृत महोत्सव एक जन आंदोलन का रूप ले रहा है. सभी क्षेत्रों और समाज के हर वर्ग के लोग इससे जुड़े अलग-अलग कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के 91वें संस्करण का संबोधन कर रहे हैं. उन्होंने शनिवार को ट्वीट कर कहा, ‘मैं आप सभी को इस महीने के ‘मन की बात’ में 31 जुलाई को सुबह 11 बजे ट्यून-इन करने के लिए आमंत्रित करता हूं.’ इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात के 90वें संस्करण में आपातकाल का जिक्र करते हुए कहा कि ‘लोकतंत्र ने तानाशाही को हराया था’. उन्होंने कहा कि आज जब देश अपनी आजादी के 75 वर्षों का जश्न मना रहा है, तब हमें आपातकाल के काले दौर को नहीं भूलना चाहिए.

Previous articleNirmala Mishra Death: प्रसिद्ध बंगाली गायिका निर्मला मिश्रा का 81 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन
Next articleRajasthan: मंत्र का गलत उच्चारण करने पर आचार्य ने बच्चे को बेरहमी से पीटा, बेहोश होने तक बरसाए लात, घूंसे

समाचार पर आपकी राय: