टाटा ग्रुप 7 हजार करोड़ में खरीदेगा बिसलेरी, जल्द बदलेगा बोतलों पर नाम

0
10

नई दिल्ली. देशभर में मशहूर बोतलबंद पानी Bisleri अब बिकने जा रही है. खबर है कि टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड 6 से 7 हजार करोड़ में बिसलेरी के बिजनेस का अधिग्रहण करने जा रहा है.

इकोनॉमिक्स टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, बिसलेरी इंटरनेशनल के अध्यक्ष, रमेश जे चौहान इसकी योजना बना रहे हैं. बताया जा रहा है कि इस डील के लिए पिछले 2 साल से बातचीत जारी थी.

रमेश जे चौहान ने CNBC-TV18 को बताया, “हम टाटा ग्रुप के साथ चर्चा कर रहे हैं, अन्य कंपनियां भी मैदान में हैं, लेकिन फिलहाल इस बारे में ज्यादा जानकारी साझा नहीं कर सकते. हम कुछ हिस्सेदारी रखना चाहेंगे.” बिसलेरी भारत की सबसे बड़ी पैकेज्ड वाटर कंपनी है और FY23 के लिए टर्नओवर 220 करोड़ के प्रॉफिट के साथ 2,500 करोड़ अनुमानित है.

टाटा कंज्यूमर भी बेचता है बोतलबंद पानी

टाटा समूह अपने उपभोक्ता व्यवसाय को टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (TCPL) के तहत रखता है, टीपीसीएल ब्रांड हिमालयन के तहत टाटा कॉपर प्लस वॉटर और टाटा ग्लूको + जैसे ब्रांडों के साथ पैकेज्ड मिनरल वाटर भी बेचता है.

मार्केट रिसर्च और एडवाइजरी TechSci रिसर्च की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि वित्त वर्ष 2021 में भारतीय बोतलबंद पानी का बाजार 2.43 बिलियन डॉलर (लगभग 19,315 करोड़ रुपये) से अधिक का था. रिपोर्ट में कहा गया है कि बढ़ती डिस्पोजेबल आय, बढ़ती स्वास्थ्य और स्वच्छता जागरूकता और उत्पाद नवाचार में वृद्धि के कारण इसके 13.25 प्रतिशत सीएजीआर से बढ़ने की उम्मीद है.

समाचार पर आपकी राय: