UAE में आसमानी आफत का कहर, कई सड़कों का संपर्क टूटा, पानी में तैरती दिखीं कारें, देखें Video

0
82

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं. बताया जा रहा है कि रात में जबरदस्त बारिश हुई, जिससे देश में इमरजेंसी जैसी स्थिति हो गई है. शहर की कई जलमग्न सड़कों को संपर्क टूट गया है. कई कारें बह गईं. फिलहाल बाढ़ का पानी घटने के आसार नहीं हैं. शारजाह और फुजैराह में स्थिति और खराब हैं. बचाव दल रेस्क्यू में जुट गए हैं. भारी बारिश व भीषण बाढ़ के कारण यहां कि सड़के टूट गई हैं. कारें बह गईं. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. सड़कों पर पानी लबालब भरा हुआ है.

वहीं, मौसम विभाग ने भारी बारिश को लेकर चेतावनी भी जारी की है. नेशनल सेंटर फॉर मीटीरियोलॉजी (एनसीएम) ने कहा है कि यूएई में 27 साल बाद इस तरह की जबरदस्त बारिश हुई है. बाढ़ की वजह से निजी और कई सार्वजनिक संपत्तियों को काफी नुकसान पहुंचा है.

सड़कों का संपर्क टूटा

कई इलाकों में रेड अलर्ट जारी

खलीज टाइम्स के मुताबिक, मूसलाधार बारिश के कारण यूएई के पूर्वी हिस्सों में अचानक बाढ़ आ गई. अचानक आई बाढ़ से काफी घरों को नुकसान पहुंचा है. कई वाहन बह गए. वहीं, प्रभावित इलाकों से लोगों को बचाने के लिए सैन्य वाहनों को तैनात किया गया है. अमीरात के मौसम विभाग ने पहले ही रेड अलर्ट जारी कर दिया है. इसने कहा कि अगले कुछ दिनों में बादल छाए रहेंगे. इसके साथ ही मौसम विभाग ने भारी बारिश की भी संभावना जताई है.

पानी में तैरती दिखीं कारें

करीब 900 लोगों को बचाया गया, 3897 लोग शेल्टर होम में

वहीं, नेशनल की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि इमरजेंसी वर्कर्स द्वारा करीब 900 लोगों को बचाया गया है. जबकि 3897 लोगों को शारजाह और फुजैराह में शेल्टर में रखा गया है. बताया गया है कि जब तक इन दोनों जगह की स्थिति सही नहीं हो जाती तब तक वे लोग शेल्टर में ही रहेंगे.

बारिश ने तोड़ा 27 साल का रिकॉर्ड

नेशनल सेंटर फॉर मीटीरियोलॉजी (एनसीएम) ने कहा है कि यूएई ने 27 साल में सबसे अधिक बारिश दर्ज की गई है. दो दिनों की लगातार बारिश के बाद फुजैराह के बंदरगाह स्टेशन में 255.2 मिमी बारिश हुई, जो जुलाई के महीने में संयुक्त अरब अमीरात में सबसे अधिक है. इसके बाद मसाफी में 209.7 मिमी बारिश हुई. तीसरे नंबर पर फुजैराह है, जहां 187.9 मिमी बारिश दर्ज की गई.

समाचार पर आपकी राय: