नास्त्रेदमस की 2023 के लिए छह बेहद ख़तरनाक भविष्यवाणियां, लिखा है, आसमान से बरसेगी आग, होगा तीसरा विश्व युद्ध

0
14

Nostradamus Prediction for 2023: साल 2022 खत्म होने में बस एक महीना बचा है और ऐसे में एक बार फिर 2023 को लेकर की गईं भविष्यवाणियां चर्चा में हैं. फ्रांस के भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस (Nostradamus) ने भी अगले साल के लिए 6 बड़ी भविष्यवाणियां की हैं, जिसमें आसमान से आग बरसने और तीसरे विश्वयुद्ध से लेकर ग्लोबल वार्मिंग संकट तक शामिल हैं.

बता दें कि नास्त्रेदमस की हिटलर के जर्मनी पर शासन और 9/11 जैसे आतंकी हमलों की भविष्यवाणी सच साबित हो चुकी हैं. इस वजह से अगले साल की भविष्यवाणियों को लेकर लोगों में डर का माहौल है.

2023 में आएगा आर्थिक संकट

नास्त्रेदमस (Nostradamus) की भविष्यवाणी के अनुसार, साल 2023 में आर्थिक संकट गहरा सकता है और स्थिति ज्यादा खराब हो सकती है. नास्त्रेदमस ने लिखा था, ‘गेहूं इतना ऊंचा उठेगा कि आदमी एक दूसरे को खा जाएंगे.’ इस भविष्यवाणी को लोग रूस-यूक्रेन युद्ध के बाद दुनियाभर में गेहूं की कमी से जोड़कर देख रहे हैं.

2023 में होगा तीसरा विश्वयुद्ध

नास्त्रेदमस (Nostradamus) ने साल 2023 में एक बड़े युद्ध की भविष्यवाणी की थी और लोगों का मानना है कि रूस-यूक्रेन युद्ध आने वाले समय में विश्वयुद्ध का रूप ले सकता है. इसको लेकर नास्त्रेदमस ने कहा था, ‘सात महीने तक महान युद्ध, बुरे कामों से मरे लोग.’ इस भविष्यवाणी को लोग रूस-यूक्रेन युद्ध के दौरान परमाणु बम के इस्तेमाल को जोड़कर देख रहे हैं.

2023 में आसमान से बरसेगी आग

नास्त्रेदमस (Nostradamus) ने अपनी भविष्यवाणी में लिखा था, ‘शाही भवन पर आकाशीय आग.’ नास्त्रेदमस की इस भविष्यवाणी को लेकर लोगों का कहना है कि आग बरसने से एक सभ्यता खत्म हो जाएगी और उसी की राख से नई सभ्यता का जन्म होगा. वहीं कुछ लोग इसे दुनिया के अंत की ओर इशारा बताते हैं.

2023 में ​गृह युद्ध

नास्त्रेदमस (Nostradamus) ने अपनी भविष्यवाणी में लिखा था, ‘महान परिवर्तन होंगे, भयानक भयावहता और प्रतिशोध देखेंगे.’ इसको लेकर लोगों का कहना है कि 2023 में वे लोग भी खड़े होंगे, जो अब तक दमन का शिकार रहे हैं. इसके बाद कुछ देशों में साल 2023 में गृह युद्ध हो सकता है, लेकिन इसको लेकर किसी देश का जिक्र नहीं किया गया है.

2023 में मंगल ग्रह पर इंसान

नास्त्रेदमस (Nostradamus) ने साल 2023 के लिए मंगल ग्रह को लेकर भी भविष्यवाणी की थी और बताया था कि इंसानों को मंगल पर पहुंचाने से जुड़े मिशन में बड़ी कामयाबी मिल सकती है. नास्त्रेदमस ने लिखा था, ‘मंगल पर रोशनी गिर रही है.’ इसको लेकर लोग मंगल ग्रह पर इंसानों के पहुंचने से जोड़कर देख रहे हैं.

समाचार पर आपकी राय: