Shradha Murder: दिल्ली पुलिस ने साकेत कोर्ट में पेश की 6629 पेजों को चार्ज शीट, जानें आफताब पूनावाला पर क्या लगाए आरोप

0

दिल्ली, (भाषा) दिल्ली पुलिस ने श्रद्धा हत्याकांड में आफताब पूनावाला के खिलाफ मंगलवार को साकेत कोर्ट में 6,629 पन्नों का आरोप पत्र दायर किया है. कोर्ट ने आफताब की न्यायिक हिरासत की अवधि दो सप्ताह के लिए बढ़ाकर सात फरवरी तक कर दी है. कोर्ट में दायर की गई चार्जशीट में आरोपी आफताब पर कई गंभीर आरोप लगे हैं. वहीं, इन चार्जशीट को आफताब खुद अपने वकील को नहीं दिखाना चाहता है.

दिल्ली पुलिस की ज्वाइंट सीपी मीनी चौधरी ने इस मामले पर अधिक जानकारी देते हुए कहा कि श्रद्धा के हत्या मामले में 150 से अधिक बयान दर्ज किए गए हैं. उन्होंने कहा कि जिस दिन घटना हुई आरोपी को यह पसंद नहीं था कि वह (श्रद्धा) एक दोस्त से मिलने गई थी. इसी कारण वह हिंसक हो गया और उसकी चाकू से हत्या कर दी. आफताब ने मजिस्ट्रेट ने पूछा क्या चार्जशीट मिल पाएगी. इस पर मजिस्ट्रेट ने कहा 7 फरवरी को इस पर संज्ञान लिया जाएगा. इसके बाद आफ़ताब ने कहा कि वह दूसरे वकील को रखना चाहता हूं, इसलिए अभी के वकील को कॉपी न दी जाए.

आफताब पर अपनी लिव-इन-पार्टनर श्रद्धा की हत्या करने और उसके शव के 35 टुकड़े कर उन्हें दिल्ली में अलग-अलग हिस्सों में फेंकने का आरोप है.

दो सप्ताह तक बढ़ाई गई न्यायिक हिरासत

जब मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट अविरल शुक्ला ने पूछा कि आरोप पत्र कितने पन्नों का है, तो जांच अधिकारी ने कहा कि इसमें 6,629 पन्ने हैं. इस पर न्यायाधीश ने कहा, ‘यह बहुत बड़ा है. आखिरकार आज कोर्ट के समक्ष आरोप पत्र दाखिल कर दिया गया.’ इसके साथ ही कोर्ट ने आफताब की न्यायिक हिरासत की अवधि दो सप्ताह के लिए बढ़ाकर सात फरवरी तक कर दी है.

मंगलवार को न्यायिक हिरासत की अवधि खत्म होने पर आफताब को वीडियो कॉन्फ्रेस के माध्यम से अदालत में पेश किया गया था. इस दौरान, आफताब ने अदालत से कहा कि वह अपने वकील एम एस खान को बदलना चाहता है.

शव के टुकड़ों को रखा था फ्रिज में

बता दें कि आफताब पूनावाला ने पुलिस के सामने अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा का गला घोंटने और उसके शरीर को 35 टुकड़ों में काटने की बात कबूल की है. उसने कई दिनों तक जंगल में फेंकने से पहले पिछले साल मई में दक्षिण दिल्ली के महरौली स्थित अपने फ्लैट पर शरीर के टुकड़ों को फ्रिज में रखा था.

छतरपुर के जंगलों से बरामद हड्डियां और डीएनए रिपोर्ट जिसमें पुष्टि हुई कि हड्डियां श्रद्धा की हैं. इसके अलावा आफताब पूनावाला का कबूलनामा और नार्को टेस्ट की रिपोर्ट भी शामिल है.

Previous articleरंगीन मिजाज गुरुजी सस्पेंड: महिला के साथ अधीक्षक रूम में पकड़ाया, चौकीदार और छात्रों ने कमरे में बंद कर पुलिस को दी सूचना
Next articleमणिपुर में 50 वर्षीय भाजपा नेता की गोली मार कर हत्या, पार्टी ने आरोपियों के खिलाफ उठाई कड़ी कार्यवाही की मांग

समाचार पर आपकी राय: