सेक्स वर्कर जो बनी सीरियल किलर, गोली मार कर लेती थी ग्राहकों की जान

अमेरिका की मिशिगन में जन्मी एलीन वुर्नोस (Aileen Wuornos) का नाम नेटफ्लिक्स (Netflix) पर आई फिल्म की वजह से सुर्खियों में है. एलीन को सात लोगों की हत्या के मामले (Murder Case) कोर्ट द्वारा मौत की सजा (Death Penalty) दी जा चुकी है।

सेक्स वर्कर रही एलीन ने अपने 7 ग्राहकों की गोली मारकर हत्या कर दी थी. हालांकि, फिल्म देखने के बाद कई यूजर्स उसके साथ सहानुभूति दिखा रहे हैं. उनका आरोप है कि एलीन की कहानी को गलत तरीके से दिखाया गया है. आइए जानते हैं पूरा किस्सा…

दरअसल, एलीन वुर्नोस का जन्म 1956 में हुआ था. एलीन के माता-पिता उसके जन्म से पहले ही अलग हो गए थे. जब वह चार साल की थी, तब उसे और उसके भाई को दादा-दादी के साथ रहने के लिए भेज दिया गया. किशोरावस्था में ही उसने स्कूल छोड़ दिया और बाद में सेक्स वर्कर (Sex Worker) बन गई.

सात लोगों की गोली मारकर की हत्या

रिपोर्ट के मुताबिक, 1989-1990 में फ्लोरिडा में एलीन ने सात लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी थी. दावा किया गया कि ये लोग उससे जबरन संबंध बनाने की कोशिश कर रहे थे और ये सभी हत्याएं आत्मरक्षा में की गई थीं. सातों लोग उसके पास ग्राहक बनकर आए थे.

कोर्ट ने सुनाई मौत की सजा

कोर्ट में लंबी सुनवाई के बाद अंततः एलीन वुर्नोस को सात पुरुषों में से छह की हत्या के लिए दोषी पाया गया और उसे मौत की सजा सुनाई गई. एलीन को 2002 को जहर का इंजेक्शन लगाकर मार दिया गया था.

19 साल पुराना केस अब क्यों चर्चा में?

एलीन वुर्नोस की मौत के 19 साल के बाद उसका नाम नेटफ्लिक्स पर आई फिल्म की वजह से एक बार फिर चर्चा में है. True Crime Show के दूसरे एपिसोड में एलीन के अपराध के आसपास की घटनाओं को दिखाया गया है. जिसे लेकर कई यूजर्स ने ट्विटर रिएक्ट किया है. उनका कहना है कि एलीन के साथ गलत व्यवहार किया गया होगा, इसीलिए उसने 7 लोगों की हत्या की.

क्या है पुलिस रिकॉर्ड?

हालांकि, दस्तावेजों के मुताबिक हत्याओं से पहले एलीन को कई बार गिरफ्तार किया गया था. उसपर हमला, सशस्त्र डकैती, कार चोरी, गिरफ्तारी का विरोध, जालसाजी, नशे में गाड़ी चलाने समेत कई मामले दर्ज थे. उसके पास एक बंदूक भी थी.

Please Share this news:
error: Content is protected !!