काबुल हवाईअड्डे पर मची भगदड़ में सात अफगान नागरिकों की मौत, ब्रिटिश जवानों ने दी जानकारी

अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद मची अफरा-तफरी के बीच काबुल के अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के नजदीक जमा हुए लोगों की भीड़ में शामिल सात अफगान नागरिकों की मौत हो गई है.

इस बात की जानकारी ब्रिटेन की सेना ने दी है. ब्रितानी रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा, ”जमीनी स्थितियां अत्यंत चुनौतीपूर्ण हैं, लेकिन हम अधिक से अधिक सुरक्षित तरीके से हालात को संभालने की हर संभव कोशिश कर रहे हैं.” अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद उसके शासन से बचकर भागने की कोशिश में हजारों लोग हवाईअड्डे पर एकत्र हो गए हैं.

ब्रिटिश रक्षा मंत्रालय ने रविवार को बयान जारी कर कहा, ”काबुल की मौजूद जमीनी स्थिती बहुत ही चुनौतीपूर्ण है. हम सुरक्षित तरीके से हालात को संभालने की कोशिश में जुटे हुए हैं.” अफरा-तफरी उस वक्त मची जब तालिबान लड़ाकों से घिर हवाई अड्डे से लोग तेजी से बाहर निकलने की कोशिश कर रहे थे.

घटना उस वक्त घटी जब तालीबानी आतंकी भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हवा में गोलीबारी कर रहे थे. बता दें कि अफगानिस्तान पर कब्जे के बाद काबुल समेत कई शहरों में अफरा-तफरी की स्थिति बनी हुई है.

बता दें कि अमेरिकी दूतावास ने नई सुरक्षा चेतावनी जारी करते हुए कहा था कि अमेरिकी सरकार के अधिकारियों के व्यक्तिगत आदेश के बिना काबुल एयरपोर्ट की यात्रा न करें.

error: Content is protected !!