Treading News

Sidhu Moosewala की हत्या के बाद ली गई तिहाड़ जेल में तलाशी, लॉरेंस बिश्नोई को कोठरी से मिला अवैध समान

RIGHT NEWS INDIA: पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या के पीछे बिश्नोई का हाथ होने की खबरों के बाद तिहाज जेल में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। खबर है कि दिल्ली की तिहाड़ जेल में जेल अधिकारियों ने कैदी लॉरेंस बिश्नोई की कोठरी में तलाशी ली है। गौरतलब है कि मूसेवाला की रविवार शाम करीब 5.30 बजे बंदूकधारियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी, जब वह अपने चचेरे भाई और एक दोस्त के साथ पंजाब के जवाहरके गांव जा रहे थे।

“सर्च टीम को कुछ प्रतिबंधित सामान मिला”

पंजाब पुलिस ने रविवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि लॉरेंस बिश्नोई गिरोह और कनाडा के एक गैंगस्टर गोल्डी बरार ने हत्या की जिम्मेदारी ली है। हालांकि किसी भी वरिष्ठ जेल अधिकारी ने तलाशी अभियान को लेकर टिप्पणी नहीं की है। लेकिन एक मध्य-स्तरीय अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा, “जेल 8 के अंदर बिश्नोई के हाई-रिस्क वाले सेल में तलाशी ली गई थी। सर्च टीम को कुछ प्रतिबंधित सामान मिला है।”

बिश्नोई की सेल से फोन मिला या कुछ और?

एचटी स्वतंत्र रूप से इसकी पुष्टि नहीं कर सका कि बिश्नोई की सेल मिली निषिद्ध वस्तु एक सेल फोन है या कुछ और। इस बीच जेल अधिकारियों ने यह भी कहा कि पंजाब पुलिस के तिहाड़ जाने और बिश्नोई को हिरासत में लेने की संभावना है। जेल विभाग को अभी तक पंजाब से कोई सूचना नहीं मिली है। पुलिस इस बात की जांच करेगी कि कैसे बिश्नोई कनाडा स्थित अपने सहयोगी गोल्डी बरार के संपर्क में था और जेल के अंदर से हत्या की योजना बना रहा था।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर सोमवार को एचटी को बताया कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कुछ महत्वपूर्ण जानकारी एकत्र की है कि पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूस वाला की हत्या की साजिश राष्ट्रीय राजधानी में तिहाड़ जेल से जुड़ी हो सकती है। दिल्ली पुलिस के अधिकारी ने कहा कि तिहाड़ जेल से एक फोन नंबर का पता चला है। कुछ दिन पहले एक अपराधी मोहम्मद शाहरुख को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। वह कनाडा के गैंगस्टर गोल्डी बरार से बात करने के लिए एक मैसेजिंग ऐप का इस्तेमाल कर रहा था।

कौन है लॉरेंस बिश्नोई?

उत्तर भारत के शीर्ष गैंगस्टरों में से एक लॉरेंस बिश्नोई के खिलाफ दिल्ली, राजस्थान और पंजाब में आपराधिक मामले दर्ज हैं। इनमें हत्या, लूट और रंगदारी जैसे मामले शामिल हैं। बिश्नोई के करीबी संपत नेहरा को 2018 में अभिनेता सलमान खान की हत्या की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। बिश्नोई के करीबी सहयोगियों में से एक दिल्ली का गैंगस्टर काला जत्थेदी भी है। पिछले साल गिरफ्तारी तक जत्थेदी दिल्ली में मोस्ट वांटेड व्यक्ति था।