सत्या नडेला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की मुलाकात, लिखा, हम डिजिटल इंडिया विजन को साकार करने को तैयार

0

दिल्ली, एएनआई। माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इसके बाद सत्या नडेला ने एक ट्वीट भी शेयर किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, “डिजिटल परिवर्तन के नेतृत्व में सतत और समावेशी आर्थिक विकास पर सरकार का गहन ध्यान काफी प्रेरणादायक है। हम भारत को उसके डिजिटल इंडिया विजन को साकार करने और दुनिया के लिए एक रोशनी बनने में मदद करने के लिए तत्पर हैं।”

माइक्रोसॉफ्ट का दूसरा बड़ा डेवलपमेंट सेंटर है भारत

कंपनी के भारतीय मूल के सीईओ सत्या नडेला ने कहा कि भारत डिजिटल सेक्टर में जबरदस्त काम कर रहा है। दुनिया के किसी और देश में डिजिटल को लेकर इतना उत्साह देखने को नहीं मिल रहा है। उन्होंने कहा कि अब तक कंपनी बाहरी देशों में अपने प्रोडक्ट्स बनाती थी और भारत में बेचती थी। लेकिन अब कंपनी भारत में प्रोडक्ट्स बनाकर उसे ग्लोबल लेवल पर बेचती है। अमेरिका के बाद भारत में ही माइक्रोसॉफ्ट का सबसे बड़ा डेवलपमेंट सेंटर है। कंपनी, भारत में चार बड़े डेटा सेंटर बनाने के लिए निवेश कर चुकी है।

भारत में कई जगहों पर सीईओ की यात्रा

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला इन दिनों भारत की यात्रा पर हैं। इस दौरान वह मुंबई, बेंगलुरु और नई दिल्ली का दौरा करने वाले हैं। बीते मंगलवार को उन्होंने मुंबई में माइक्रोसॉफ्ट फ्यूचर रेडी लीडरशिप समिट को भी संबोधित किया था। इस समिट में उन्होंने कहा कि फिलहाल जिस तरह के तकनीकों को अपनाया जा रहा है वो एक गेम चेंजर साबित हो रहा है। नडेला ने कहा कि क्लाउड-नेटिव एप्लिकेशन अभी तक शुरू नहीं हुए हैं लेकिन साल 2025 तक आपके ज्यादातर एप्लिकेशन क्लाउड नेट पर आधारित होंगे। उन्होंने कहा कि माइक्रोसॉफ्ट भारत में 32 से अधिक वर्षों से काम कर रहा है।

Previous articleWater Vision 2047; मनरेगा में पानी के संरक्षण पर होना चाहिए ज्यादा काम; पीएम मोदी
Next articleभारत में कोरोना संक्रमण दर 0.10 प्रतिशत, देश में कुल 2554 एक्टिव मरीज, देखें आंकड़े

समाचार पर आपकी राय: