ठियोग विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे राकेश सिंघा, माकपा ने जारी की पहली प्रत्याशियों की सूची

0
49

शिमला. हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले ही कुछ सियासी दलों ने चुनावी बिगुल बजा दिया है. आम आदमी पार्टी के बाद अब मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआईएम) ने चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है.

पार्टी ने अपने सबसे चर्चित चेहरे और मौजूदा विधायक राकेश सिंघा को एक बार फिर से शिमला के ठियोग से टिकट दिया है. साथ ही शिमला के कुसुमपट्टी से कुलदीप सिंह तंवर को टिकट दी गई है.

जानकारी के अनुरसार, पार्टी ने कुल 11 सीटों के लिए अपने प्रत्याशियों का नाम घोषित किया है. इसमें शिमला के ठियोग से विधायक राकेश सिंघा, कुल्लू के आनी विधानसभा क्षेत्र से देवकी नंद, मंडी के जोगेंद्रनगर से कुशाल भारद्वाज, मंडी के धर्मपुर से भूपेंद्र सिंह, सराज से महेंद्र राणा, हमीरपुर से डॉ. कश्मीर सिंह ठाकुर, चंबा से नरेंद्र सिंह, सिरमौर के पच्छाद से आशीष कुमार, शिमला के कुसुमपट्टी से डॉ. कुलदीप सिंह तंवर, करसोग से किशोरी लाल और जुब्बल-कोटखाई से विशाल शागटा को टिकट दिया. इसके अलावा, पार्टी की ओर से 17 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों पर मंथन चल रहा है.

बीते चुनाव में जीता था पार्टी का एक विधायक

साल 2017 के विधानसभा चुनाव में माकपा ने हिमाचल में अपने उम्मीदवार उतारे थे, लेकिन पार्टी को एक ही सीट पर जीत मिली थी. शिमला के ठियोग से राकेश सिंघा ने 1992 के बाद जीत दर्ज की थी. इस सीट पर इससे पहले कांग्रेस की विद्या स्टोक्स का लगभग 30 साल तक कब्जा रहा है. वहीं, पार्टी ने स्थानीय स्तर के नेताओं को चुनावी मैदान में उतार है, इनमें से कुछ जिला परिषद के सदस्य रह चुके हैं. बता दें कि हिमाचल में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव संभावित हैं. हालांकि, अभी तारीखों का ऐलान होना बाकी है.

Leave a Reply