रैडिसन ब्लू होटल के मालिक अमित जैन ने की आत्महत्या, फांसी पर लटका मिला शव

0
5

Ghaziabad Crime News: गाजियाबाद के कौशांबी स्थित रैडिसन ब्लू होटल के मालिक अमित जैन शनिवार सुबह दिल्ली के कॉमनवेल्थ गेम्स विलेज के अपने घर में मृत पाए गए। पुलिस के मुताबिक, उनके परिवार ने बताया कि 40 साल के अमित जैन को फांसी पर लटका देखा गया था। पुलिस ने कहा कि उन्हें शनिवार दोपहर करीब 12.25 बजे एक पीसीआर कॉल मिली। इसके बाद पुलिस टीम उनके घर पहुंची।

दिल्ली पुलिस की डीसीपी (पूर्व) अमृता गुगुलोथ ने कहा, “हम मौके पर पहुंचे और पाया कि जैन नोएडा में अपने नए घर में नाश्ता करने के बाद अमित जैन सुबह दिल्ली में अपने घर आए थे। उनका परिवार फिलहाल नोएडा शिफ्ट हो रहा है। कल सभी अपने नोएडा वाले घर में ही रुके थे। अमित जैन शनिवार की सुबह नाश्ता करने के बाद नोएडा वाले घर से निकले और अपने भाई करण को गाजियाबाद स्थित उनके कार्यालय में छोड़ने के बाद वे CWG विलेज गए थे।

बेटे और ड्राइवर ने सबसे पहले देखा

बाद में जब अमित जैन का बेटा आदित्य जैन और उनका ड्राइवर किसी काम से दिल्ली स्थित घर पहुंचे तो दोनों ने उन्हें फांसी पर लटका पाया। अमित जैन की कार सुबह से सोसायटी के बाहर खड़ी थी। आदित्य ने पुलिस को बताया कि वह और ड्राइवर काम के लिए कुछ सामान लेने वहां गए थे। फांसी पर लटका देखकर दोनों अमित जैन को तुरंत पटपड़गंज के मैक्स अस्पताल ले गए। वहां डॉक्टरों ने अमित जैन को मृत घोषित कर दिया।

भारी कर्ज में डूबे होने की चर्चा

डीसीपी अमृता गुगुलोथ ने इस बारे में कहा, “हमने रिश्तेदारों और चश्मदीदों के बयान लिए हैं। अब तक फाउल प्ले का कोई आरोप नहीं है। आगे की पूछताछ जारी है। धारा 174 सीआरपीसी के तहत कार्यवाही की जा रही है। हालांकि, यह हमारे संज्ञान में आया है कि मृतक भारी कर्ज में डूबा हुआ था।” कुछ लोगों ने उनके कारोबार में भारी नुकसान की बात भी कही है। वैसे अब तक पुलिस को घटनास्थल से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। अमित जैन की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत की वजहों का खुलासा ठीक से हो पाएगा। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच मामले की गहन छानबीन कर रही है।

समाचार पर आपकी राय: