19.1 C
Delhi
Saturday, February 4, 2023
HomeCurrent Newsप्रधानमंत्री ने की हर देशवासी से हर घर तिरंगा अभियान से जुड़ने...

प्रधानमंत्री ने की हर देशवासी से हर घर तिरंगा अभियान से जुड़ने की अपील, कहा, सोशल मीडिया प्रोफाइल पर लगाए तिरंगा

- Advertisement -

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने मन की बात (Mann Ki Baat) कार्यक्रम के 91वें एपिसोड के दौरान देशवासियों से सोशल मीडिया प्रोफाइल फोटो पर तिरंगा की तस्वीर लगाने की अपील की थी।

इसके तहत पीएम मोदी ने अपने ट्वीटर अकाउंट की डीपी (डिस्प्ले प्रोफाइल) को बदल दिया है। पीएम मोदी ने अपनी प्रोफाइल फोटो में तिरंगा की तस्वीर लगाई है। साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों से भी इस मुहिम का हिस्सा बनने की अपील की है।

पीएम मोदी ने प्रोफाइल फोटो में लगाया तिरंगा

पीएम मोदी ने तिरंगा अभियान को लेकर ट्वीट भी किया। पीएम मोदी ने लिखा कि आज 2 अगस्त विशेष है! ऐसे समय में जब हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं, हमारा देश #HarGharTiranga के लिए तैयार है, जो हमारे तिरंगे को मनाने के लिए एक सामूहिक आंदोलन है। मैंने अपने सोशल मीडिया पेजों पर डीपी बदल दी है और आप सभी से भी ऐसा करने का आग्रह करता हूं।

पीएम मोदी ने किया था देशवासियों से आह्वान

पीएम मोदी ने रविवार को सभी नागरिकों से आह्वान किया था कि वे 2 अगस्त से अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराएं और अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर ‘तिरंगा’ का उपयोग करके ‘हर घर तिरंगा’ अभियान को एक जन आंदोलन में बदलें। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 13 से 15 अगस्त तक एक विशेष अभियान ‘हर घर तिरंगा’ का आयोजन किया जा रहा है। आइए हम अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराकर इस अभियान को आगे बढ़ाएं। पीएम मोदी ने कहा था कि 2 अगस्त को पिंगली वेंकैया जी की जन्म-जयंती है, जिन्होंने हमारे राष्ट्रीय ध्वज को डिजाइन किया था। मैं उन्हें, आदरपूर्वक श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।

12 मार्च को शुरू हुआ था ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ अभियान

बता दें कि स्वतंत्रता के 75 साल पूरे होने पर भारत सरकार ने आजादी का अमृत महोत्सव अभियान की शुरूआत की है। इसके तहत देशवासी भारत की संस्कृति और उपलब्धियों के गौरवशाली इतिहास को मना रहे हैं। यह महोत्सव भारत के लोगों को समर्पित है। आजादी के अमृत महोत्सव की पहल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 12 मार्च को भारत की आजादी के 75 गौरवशाली वर्षों को मनाने के लिए शुरू की थी। 28 राज्यों व 8 केंद्र शासित प्रदेशों और 150 से अधिक देशों में 50,000 से अधिक कार्यक्रमों का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया है।

- Advertisement -

समाचार पर आपकी राय:

Related News
- Advertisment -

Most Popular

16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe

Special Stories

वर्ल्ड कैंसर डे 2023: जानें कैसे होता है किडनी कैंसर, इन...

0
किडनी के कैंसर (Kidney Cancer) के प्रारंभिक लक्षणों व संकेतों को पहचानना इलाज की सफलता के लिए बहुत जरूरी है। कई बार किडनी के कैंसर...

World Cancer Day 2023: जानें कैसे होता है माउथ कैंसर और...

0
World Cancer Day 2023: डब्ल्यूएचओ के मुताबिक 2020 में एक करोड़ लोगों की मौत कैंसर के कारण हुई है. हर 6 में से एक मौत...

Apple ने भारतीय बाजार में बनाया नया रिकॉर्ड, 2022 की चौथी...

0
दुनिया की दिग्गज टेक कंपनी ऐपल भारत में बिक्री लगातार को लेकर नया रिकॉर्ड कायम कर रही है। कंपनी बिक्री दोहरे अंकों में बढ़...