Treading News

राष्ट्रपति पुतिन की हो चुकी है मौत, उसका हमशक्ल कर रहा रूस पर राज; ब्रिटेन की खुफिया एजेंसी MI6 का सनसनीखेज दावा

RIGHT NEWS INDIA: रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध में अब तक कई खबर सामने आ चुकी हैं। लेकिन अब जो खबर आ रही है वो बेहद चौंकाने वाली है। इस खबर के बाद पूरी दुनिया में इस दावे को लेकर चर्चा है।

दरअसल, ब्रिटेन की खुफिया एजेंसी MI6 के प्रमुखों ने एक ऐसा चौंकाने वाला दावा किया है, जिसके बाद पूरी दुनिया में हलचल है। ब्रिटिश अधिकारियों के दावे के पहले पुतिन को लेकर कई तरह के दावे किए जा चुके हैं, लेकिन एजेंसी ने इस बार पुतिन की मौत का दावा किया है।

ब्रिटेन की खुफिया एजेंसी MI6 के प्रमुखों ने एक रिपोर्ट में कहा है कि पुतिन की मौत हो चुकी है। इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि रूस के राष्ट्रपति पुतिन का हमशक्ल सार्वजनिक आयोजनों में शामिल हो रहा है।

ब्रिटिश खुफिया अधिकारियों ने यह भी दावा किया कि पुतिन की मौत के रहस्य को उनके साथी दुनिया से लंबे समय तक छिपा कर रखेंगे।

एक मीडिया रिपोर्ट में एक खुफिया सूत्र के हवाले से कहा गया है कि सार्वजनिक समारोहों में जो अभी पुतिन दिखाई दे रहे हैं उसको पहले ही रिकॉर्ड किया गया था। उन्होंने संभावना जताई है कि पुतिन की मौत हो चुकी है और सत्ता पर उनका हमशक्ल राज कर रहा है।

इस मीडिया रिपोर्ट में सूत्र के हवाले से कहा गया है कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन बहुत अधिक बीमार हैं। अगर पुतिन मर जाते हैं, तो यह कई हफ्तों या कई महीनों तक छिपाकर रखा जाएगा। उन्होंने कहा है कि यह भी संभावना है कि उनकी पहले ही मौत हो चुकी हो। यह पता लगा पाना असंभव है।

मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि उनके साथियों को इस बात का डर सता रहा है कि अगर पुतिन की मौत की खबर सामने आती है, तो हो सकता है कि रूस में तख्तापलट हो जाए जिसके बाद रूसी जर्नल यूक्रेन से सेना को वापस बुला लेंगे।