राजीव शुक्ला के नाम से वायरल हुए पत्र मामले में पुलिस ने शुरू की छानबीन

0
2

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला के नाम से फर्जी पत्र वायरल करने के मामले में सीआईडी ने जांच शुरू कर दी है। मामले की तह तक जाने के लिए जांच टीम फेसबुक से संपर्क कर जानकारी जुटा रही है।

देखा जा रहा है कि सबसे पहले किस अकाउंट से फर्जी पत्र वायरल किया गया। विधानसभा चुनाव के लिए हुए मतदान के दिन प्रदेश कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला के नाम से सोशल मीडिया पर एक फर्जी पत्र वायरल हुआ था। यह पत्र राजीव शुक्ला के नाम से कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष को लिखा गया था। इसमें उल्लेख किया गया था कि प्रदेश भर से आए कार्यकर्ताओं के विश्लेषण और सर्वेक्षण के बाद जो अंतिम स्थिति सामने आ रही है, उसके अनुसार भाजपा को कांग्रेस से ज्यादा सीटें मिल रही हैं।

मामला सामने आने के बाद कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत की, लेकिन तब तक संबंधित फर्जी पत्र सोशल मीडिया में वायरल हो चुका था। ऐसे में देखना होगा कि सीआईडी जांच के दौरान इस मामले में किसकी संलिप्तता सामने आती है। सीआईडी ने कांग्रेस की शिकायत पर अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। जांच के दौरान जिनकी संलिप्ता पाई जाएगी, उनके नाम एफआईआर में नामजद किए जाएंगे। यह पहला मामला है, जब मतदान वाले दिन किसी पार्टी के प्रदेश प्रभारी के नाम से ही फर्जी पत्र वायरल किया गया हो।

समाचार पर आपकी राय: