हिमाचल पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में मुख्य आरोपी को पुलिस ने कोर्ट में किया पेश, जानें कितने दिनों का मिला रिमांड

0
4

धर्मशाला: पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में मंगलवार को कांगड़ा कोर्ट में आत्मसमर्पण करने वाले मुख्य आरोपी बिहार निवासी भरत यादव को 26 नवम्बर तक पुलिस रिमांड पर भेजा गया है।

मंगलवार को आरोपी ने कांगड़ा न्यायालय में आत्मसमर्पण किया था तथा न्यायालय ने उसे 5 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा था। न्यायिक हिरासत में भेजने के बाद कांगड़ा पुलिस ने आरोपी को अपनी कस्टडी में लिया तथा मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने आरोपी के रिमांड को लेकर न्यायालय में आवेदन किया। जिस पर न्यायालय ने आरोपी को अब 26 नवम्बर तक पुलिस रिमांड पर भेजा है। आरोपी से मामले में जुड़े अन्य आरोपियों को लेकर भी पूछताछ जारी है और संभावना जताई जा रही है कि हिमाचल में पेपर लीक करने से जुड़े अन्य आरोपियों की गिरफ्तारियां भी हो सकती हैं।

गौरतलब है कि बिहार निवासी भरत यादव की तलाश पुलिस एसआईटी लंबे समय से कर रही थी। आरोपी के अधिकतर साथी गिरफ्तार होने के बाद और बिहार पुलिस की ओर से उसके नाम के वारंट जारी होने के बाद मंगलवार को उसने कांगड़ा में शिखा लखनपाल की अदालत में आत्मसमर्पण किया था। इससे पहले भरत यादव के 2 अन्य साथियों विनीत कुमार निवासी शंकरपुर मुंगेर बिहार और वेद प्रकाश निवासी रामबिग्गा कुंड आथवन डिग्री नालंदा बिहार ने कांगड़ा में आत्मसमर्पण किया था जोकि पुलिस रिमांड पर हैं।

हिमाचल पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में अभी तक कुल 183 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं। इसमें पुलिस थाना गग्गल में 91 आरोपियों के खिलाफ मामले दर्ज हैं जबकि अर्की पुलिस थाने में 29 लोगों और सीआईडी थाना भराड़ी में 61 लोगों के खिलाफ केस दर्ज हैं। इस मामले में गिरफ्तार किए गए लोगों से पुलिस ने अभी तक 10 लाख 34 हजार रुपए से अधिक की नकदी और 6 हजार रुपए नेपाली करंसी और अन्य इलैक्ट्रॉनिक उपकरण जब्त किए हैं। उधर, एसपी कांगड़ा डाॅ. खुशहाल शर्मा ने बताया कि पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में आत्मसमर्पण करने वाले भरत यादव को 26 नवम्बर तक पुलिस रिमांड पर न्यायालय ने भेजा है। मामले में जुड़े अन्य आरोपियों के बारे में पूछताछ जारी है।

समाचार पर आपकी राय: