आंध्र प्रदेश में जहरीली गैस का रिसाव, 50 महिलाएं हॉस्पिटल में दाखिल

0
84

अच्युतपुरम (आंध्रप्रदेश) . अनकपल्ली जिले के अच्युतपुरम की केमिकल कंपनी में जहरीली गैस का रिसाव होने से 50 महिलाओं को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. यहां गैस लीक होने के बाद से हड़कंप की स्थिति है.

कुछ महिला कर्मचारी बेहोशी की हालत में अस्‍पताल में भर्ती कराई गई हैं. पुलिस मौके पर पहुंच चुकी है और कंपनी के भीतर से लोगों को बाहर निकालने का काम चल रहा है. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि कथित तौर पर ब्रैंडिक्स के परिसर में गैस रिसाव हुआ था. करीब 50 लोगों को अस्‍पताल में भर्ती कराना पड़ा है. मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है.

जानकारी में बताया गया है कि दो महीने पहले भी इसी परिसर में गैस लीक हुई थी. यहां स्‍थानीय लोगों ने बताया कि जहरीली गैसों के बार बार लीक होने के कारण चिंता की स्थिति बनी हुई है. वहीं मंत्री एवीएसएस अमरनाथ गुडीवाड़ा ने भी पीड़ितों को बेहतर इलाज मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं. जहरीली गैस से पीड़ित महिलाओं को एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया गया. इनमें से कुछ उल्टियां कर रही थीं तो कुछ बेहोश हो चुकी थी. वहीं, आंध्र प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारियों को भी बुलाया गया है ताकि वे घटनास्‍थल का निरीक्षण कर सकें.

कारणों की जांच की आखिर यह स्थिति क्‍यों बनी

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि कंपनी परिसर में अभी भी गैस के कारण अजीब सी गंध फैली हुई है. यहां रात के करीब आठ बजे जब कुछ लोग कैंटीन से वापस काम पर लौटे तो पाया कि कुछ महिलाएं उल्‍टी कर रही हैं तो कुछ बेहद घबराई हुई सी हैं. ऐसी महिलाओं को तुरंत एम्‍बुलेंस से अस्‍पतालों में भर्ती कराया गया है. इसके बाद से परिसर में तेज गंध महसूस की गई. कुछ महिलाओं की हालत अब स्थिर है. इधर गैस लीक होने के कारणों का पता लगाया जा रहा है.

समाचार पर आपकी राय: