Pathan Online Leak: शाहरुख खान की पठान हुई ऑनलाइन लीक, रिलीज से पहले बड़ा झटका

0

Shah Rukh Khan Pathaan Leak Online: बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान की फिल्म पठान जहां एक तरफ सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है वहीं दूसरी तरफ फिल्म को लेकर एक बुरी खबर सामने आई है.

रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म रिलीज से पहले ही ऑनलाइन लीक हो गई है. आज सिनेमा जगत में कई सारे बदलाव हो रहे हैं. इनमें कुछ सहूलियतें हैं तो कुछ नई चुनौतियां भी. पहले भी कई बार ऐसा देखा गया है कि फिल्में रिलीज होने से पहले ही लीक हो जाती हैं और प्रोड्सूयसर्स को इसका खामियाजा भुगतना पड़ता है. पठान को लेकर भी ऐसी रिपोर्ट्स आनी शुरू हो गई हैं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक इन साइट्स पर लीक

जूम टीवी की रिपोर्ट्स की मानें तो तमिल रॉकर्स, फिल्मीजिला, Mp4 मूवीज और वेगामूवीज जैसी साइट्स ने बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान की पठान को ऑनलाइन लीक कर दिया है. रिपोर्ट्स की मानें तो इन वेबसाइट्स पर फिल्म का HD प्रिंट मौजूद है. पिछले कुछ समय से ऐसे मामलों में बढ़ोतरी हुई है और बड़ी फिल्में भी इससे नहीं बच पाई हैं. इसका सीधा नुकसान फिल्म की कमाई पर पड़ता है. लोग घर बैठे-बैठे एचडी प्रिंट में फिल्म देख लेते हैं और थियेटर तक जाने की जहमत नहीं उठाते.

कमाई पर पड़ सकता है असर

अगर पठान के केस में भी ऐसा हुआ है तो ये निश्चित तौर पर इसकी कमाई पर असर डाल सकता है. ट्रेड एक्स्पर्ट्स भी इस बारे में हमेशा से आगाह करते रहे हैं कि फिल्म लीक होने के बाद से इसकी कमाई पर बुरा असर पड़ता है. सीधे तौक पर टिकट्स की बिक्री घट जाती है. इसके पहले भी ब्रह्मास्त्र, RRR, पुष्पा, गुड लक सखी, भूत पार्ट वन, शुभ मंगल ज्यादा सावधाना और दृश्यम 2 जैसी मूवीज के साथ ऐसा देखने को मिला. ये मूवीज भी पायरेसी का शिकार हुई थीं.

पहले ही फायदे में है फिल्म

वैसे पठान को इतनी चिंता करने की जरूरत नहीं है. फिल्म रिलीज से पहले ही अपनी एडवांस बुकिंग को लेकर चर्चा में है. रिलीज से पहले ही फिल्म के 13 लाख से ज्यादा टिकट्स बिक चुके हैं. मतलब रिलीज से पहले ही फिल्म ने 50 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है. फिल्म को लेकर बंपर कमाई के अनुमान लगाए जा रहे हैं. रिपोर्ट्स की मानें तो इसे 100 से अधिक देशों में रिलीज किया जा रहा है.

Previous articleलिट्टी-चोखा, इडली-सांबर से सजेगी ट्रेन यात्रियों की थाली, मेन्यु में 26 जनवरी से बदलाव लागू
Next articleहिमाचल दो अफसर को देश के बेहतरीन नौकरशाहों में हुए शामिल, डीजीपी संजय कुंडू और राघव शर्मा ने मनवाया प्रशासनिक योग्यता का लोहा

समाचार पर आपकी राय: