IGMC में आउटसोर्स कर्मियों को नही मिल रहा वेतन, हॉस्पिटल के अधिकारी बिल पर नही कर रहे हस्ताक्षर

0
2

शिमला। आइजीएमसी में आउटसोर्स,आयुष्मान ओर चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को वेतन नहीं मिल रहा है। इसके कारण अस्थाई कर्मचारियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

इसको लेकर अस्पताल प्रशासन ने पिछले दिन बैठक भी की थी। इस बैठक में फैसला लिया गया था कि जल्दी कर्मचारियों को उनके वेतन प्रदान की जाए। अभी तक इस कर्मचारियों को वेतन नहीं मिल पाए है। सूत्र बताते हैं कि कि अस्पताल के अधिकारी इनके बिल पर हस्ताक्षर नहीं कर रहे हैं। साथ ही कर्मचारी जब मिलने जात हैं तो कमरे में भी मौजूद नहीं होते हैं। इसके कारण कर्मचारियों को घर चलाने में भी समस्या पेश आने लगी है।

कुछ कर्मचारियों को एक दो महीनें से वेतन नहीं मिला

कर्मचारियों को अपना खर्चा करना भी मुश्किल हो रहा है। कुछ कर्मचारियों को एक दो महीनें से वेतन नहीं मिला है। अस्थाई कर्मचारी महीना भर पूरा काम कर रहें है। इसके बावजूद उनको समय पर वेतन नहीं दिया जा रहा है। इस वजह से कर्मचारियों को आर्थिक तंगी से जूझना पड़ रहा है। सभी कर्मचारी वेतन के भरोसे अपना परिवार का चलाते है। वेतन न मिलने से उन्हें ओर उनके परिवार को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सूत्रों माने तो प्रशासनिक अधिकारियों के बीच में चली खींचतान का खामियाजा अस्थाई कर्मचारियों को भुगतना पड़़ रहा है। इनके साथ ही अस्पताल के बाहर रेहड़ी फड़ी लगाने वालों भी इनके गुस्से का खामियाजा भुगतना पड़ा रहा है।

समाचार पर आपकी राय: