10 दिन के भीतर बहाल करेंगे ओपीएस, भाजपा सरकार ने फिजूलखर्ची करके 70 हजार करोड़ के कर्ज में डुबोया; प्रतिभा सिंह

0
79

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व सांसद प्रतिभा सिंह ने कहा है कि कांग्रेस सत्ता में आते ही 10 दिनों के भीतर कर्मचारियों के लिए ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करेगी। उन्होंने आज शिमला में कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर कर्मचारियों के हितों की रक्षा करने व उनकी मांगों को पूरा करने में पूरी तरफ़ विफल रहे है। उन्होंने कहा कि एक तरफ़ मुख्यमंत्री कहते है कि केंद्र की मदद से कर्मचारियों की ओल्ड पेंशन लागू करने का प्रयास करेंगे तो दूसरी तरफ़ इसे असंभव बता रहे हैं।

प्रतिभा सिंह ने मुख्यमंत्री की आलोचना करते हुए कहा कि वह चुनावों के समय लोगों को गुमराह करने का पूरा प्रयास कर रहें है। उन्होंने कहा कि अपने कार्यकाल में मुख्यमंत्री ने न तो युवाओं की समस्याओं को गंभीरता से देखा और न ही कर्मचारियों की मांगों पर कभी कोई विचार किया। उन्होंने कहा कि आज बढ़ती महंगाई व बेरोजगारी ने लोगों के जीवन पर विपरीत असर डाला है लेकिन सरकार की ओर से किसी भी वर्ग को कोई राहत नहीं दी गई।

प्रतिभा सिंह ने भाजपा नेताओं पर अधिकारियों व कर्मचारियों को कथित तौर पर धमकाने की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि चुनावों में अपनी हार देख भाजपा के नेता बौखलाहट में है। प्रतिभा सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार की फिजूलखर्ची ने प्रदेश की अर्थव्यवस्था को अस्त-व्यस्त कर प्रदेश को 70 हजार करोड़ के कर्ज में डुबो दिया है।

‘मोदी ने किसी भी वादे को पूरा नहीं किया’

प्रतिभा सिंह ने कहा कि न तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ही प्रदेश के लोगों से किये अपने किसी भी वादे को पूरा किया और न ही केंद्रीय मंत्रियों ने अपनी घोषणाओं को पूरा किया। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर न तो मंडी का एयरपोर्ट ही बना सके और न ही प्रदेश में रेलवे का कोई विस्तार करवा सके। नितिन गडकरी की राष्ट्रीय राज मार्गों की घोषणाएं भी जुमले ही साबित हुए। प्रतिभा सिंह ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही अपने चुनावी वादों को अक्षरशः लागू कर इसे अपना नीति दस्तावेज बना कर लोगों की उम्मीदों को पूरा करेगी।

समाचार पर आपकी राय: