हिमाचल में इसी महीने शुरू होगी ओल्ड पेंशन स्कीम, मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने की घोषणा

0

Ops in himachal pradesh: शिमला। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा है कि इस महीने हमारी कैबिनेट (गठित) हो जाएगी और पहली ही कैबिनेट में हम ओल्ड पेंशन स्कीम(OPS) को लागू कर देंगे।

ops in himachal pradesh: उन्होंने कहा कि कैबिनेट पर विचार विमर्श हुआ है। हमने अपना प्रस्ताव हाईकमान को प्रस्तुत कर दिया है। कैबिनेट का विस्तार जल्द हो जाएगा। हमने सूची सौंप दी है, जैसे ही सूची आ जाएगी कैबिनेट का विस्तार हो जाएगा।

बता दें कि इसके पहले हिमाचल प्रदेश के नए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू (Sukhwinder Singh Sukhu) ने रविवार को कहा कि राज्य सरकार कैबिनेट की पहली बैठक में ओल्ड पेंशन स्कीम (OPS) लागू करेगी। इससे पहले, साल 2022 के बजट में राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) ने भी अगले वित्तीय वर्ष से सभी राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए ओपीएस को फिर से शुरू करने की घोषणा की थी।

छत्तीसगढ़ ने भी इसका अनुसरण किया। 2021 की शुरुआत में होने वाले राज्य विधानसभा चुनावों से पहले तमिलनाडु की सत्ताधारी पार्टी डीएमके ने भी ओपीएस को वापस लाने की घोषणा की थी। ओल्ड पेंशन स्कीम को 2004 में बंद कर दिया गया था और एपीएस को पेश किया गया था।

Previous articleप्राकृतिक आपदा से प्रभित लोगों को 24 घंटों में मिलेगी सहायता राशि, कांग्रेस सरकार ने लिया फैसला
Next article47 साल के टीचर ने आठवीं की छात्रा को लिखा अनर्गल प्रेम पत्र, थाने पहुंचा मामला

समाचार पर आपकी राय: