Treading News

Nepal Plane Crash: तारा एयर के दुर्घटनाग्रस्त विमान के मलबे में 14 शव बरामद

Nepal Plane Crash: नेपाल में लापता विमान का मलबा मिल गया है। नेपाल आर्मी की ओर से जारी तस्वीर के मुताबिक, सानोसवेयर, थासांग-2, मस्टैंग में तारा एयर का दुर्घटनाग्रस्त विमान मिल गया है।

अब तक 14 शव मिलने की बात स्थानीय मीडिया में कही जा रही है। विमान में चार भारतीयों सहित 22 लोग सवार थे और यह कल से लापता था। मस्टैंग के मुख्य जिला अधिकारी नेत्र प्रसाद शर्मा ने मलबा मिलने की पुष्टि की है। इससे पहले, नेपाल की निजी कंपनी ताजा का 43 साल पुराना यात्री विमान रविवार को हिमालय के पर्वतीय क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। विमान में एक ही परिवार के चार भारतीय समेत 22 यात्री सवार थे। प्रमुख पर्यटन स्थल पोखरा से उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही विमान लापता हो गया था।

नेपाली सेना के मेजर जनरल बाबूराम श्रेष्ठ ने रविवार शाम को बताया था कि लापता विमान का जला हुआ मलबा मुस्तांग जिले के ऊपरी क्षेत्र में बरामद हुुआ है। इससे पहले खराब मौसम के बीच पोखरा से उड़ान भरने के बाद विमान का कंट्रोल टावर से संपर्क टूट गया। घटना के बाद नेपाल की सेना व पुलिस को खोज अभियान में लगाया गया।

ठाणे का परिवार भी कर रहा था यात्रा

दुर्घटनाग्रस्त विमान में महाराष्ट्र के ठाणे का एक परिवार भी यात्रा कर रहा था। एयरलाइन की ओर से जारी यात्रियों की सूची में चार की पहचान भारतीय नागरिक के तौर पर की गई है। भारतीय नागरिकों में अशोक कुमार त्रिपाठी, उनकी पत्नी वैभवी त्रिपाठी और उनके बच्चे धनुष और रितिका शामिल हैं।