Nepal Election 2022: कल नेपाल में होंगे आम चुनाव, विरोध करने वाले छह नेता गिरफ्तार

0
2

पुलिस ने शनिवार को नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी (क्रांतिकारी माओवादी) के छह सदस्यों को गिरफ्तार किया। आरोप है कि पार्टी के ये सदस्य कल यानी 20 नवंबर को होने वाले आम चुनाव के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे।

काठमांडू घाटी के पुलिस अधिकारी सीताराम रिजाल के एसपी ने बताया, छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है और उन्हें दरबार मार्ग पर रखा गया है। प्रदर्शनकारी आम चुनाव के खिलाफ कम्युनिस्ट गुटों के गठबंधन का प्रतिनिधित्व कर रहे थे।

इससे पहले नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा ने देश के नागरिकों से चुनाव में वोट डालने की अपील कर चुके हैं। देउबा ने गुरुवार को ट्वीट में नागरिकों से नेपाली कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवारों को वोट देने का आग्रह किया था।

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, प्रिय मतदाताओं, आइए 4 नवंबर को मतदान में भाग लेकर लोकतंत्र का जश्न मनाएं। आइए दोनों तरफ के गठबंधन उम्मीदवारों के लिए वोट करें और नेपाली कांग्रेस के पेड़ के चिह्न को वोट दें। बता दें कि नेपाली कैलेंडर में 4 नवंबर भारतीय कैलेंडर में 20 नवंबर है। नेपाल कैलेंडर के अनुसार वर्तमान में वर्ष 2079 चल रहा है।

देश के एक प्रमुख अखबार के मुताबिक, नेपाल सरकार ने 20 नवंबर को होने वाले चुनाव के लिए दो दिन के सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है।

समाचार पर आपकी राय: