Treading News

शहर में सीवरेज, सड़क व पेयजल पर खर्च हो रहे 95 करोड़ रुपये से अधिक : संधवा

फरीदकोट। कोटकपूरा शहर में सीवरेज, पेयजल, साफ-सफाई, गलियों व नालों, अवैध कब्जा आदि के स्थाई समाधान के लिए विधानसभा अध्यक्ष व कोटकपूरा के विधायक एस. डॉ. कुलतार सिंह संधवान, उपायुक्त रूही दुग्ग, अपर उपायुक्त यू.डी. परमदीप सिंह, एसडीएम कोटकपूरा मैडम वीरपाल कौर, नगर परिषद अध्यक्ष मैडम वीरपाल कौर सहित नगर परिषद सीवरेज, नगर सुधार न्यास के अधिकारियों के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने इन समस्याओं के समय पर निराकरण के आदेश जारी किये. .

वक्ता कुलतार सिंह संधवां ने कहा कि शहर के लोगों की ओर से काफी शिकायतें आ रही थीं कि उन्हें स्वच्छ पेयजल की आपूर्ति, सीवरेज और अवैध कब्जा जैसी विभिन्न समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. जिसके चलते उन्होंने आज अधिकारियों के साथ बैठक की है. उन्होंने निर्देश दिए कि मानसून के मौसम की शुरुआत से पहले सीवरेज सिस्टम को साफ किया जाए और शेष सीवरेज कार्यों को भी मानसून के मौसम की शुरुआत से पहले पूरा किया जाए ताकि लोगों को पहले की तरह इन समस्याओं का सामना न करना पड़े. उन्होंने जल आपूर्ति विभाग के अधिकारियों को शहर के सभी वार्डों में सुरक्षित पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए और नगर परिषद को शहर से अवैध कब्जाधारियों को हर कीमत पर खत्म करने और शहर को हरा-भरा रखने के भी निर्देश दिए. वृक्षारोपण करें.

संधवान ने कहा कि देवीवाला रोड पर रुपये की लागत से सीवरेज प्लांट चालू किया गया है। क्षमता वाले सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट पर काम जोरों पर है और इस परियोजना के वर्ष 2022 तक पूरा होने की उम्मीद है। उन्होंने शहर के लोगों से शहर और क्षेत्र के उत्थान और विकास के लिए अपना पूरा समर्थन देने की अपील की। उन्होंने सभी नगर पार्षदों से भी पक्षपात से ऊपर उठकर शहर की सफाई और विकास के लिए काम करने की अपील की और उन कार्यों के लिए धन की कमी नहीं होने दी.

इस अवसर पर उपायुक्त डाॅ. वक्ता की आत्मा। उन्होंने संधवां को आश्वासन दिया कि वह उपरोक्त सभी परियोजनाओं को समय पर पूरा करने की निगरानी करेंगे और इन कार्यों में प्रशासन द्वारा किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

इस अवसर पर मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री अमृत लाल, एक्सियन सीवरेज बोर्ड श्री पारुल गुप्ता, गुरपाल सिंह एसडीओ, नवीन कुमार एसडीओ पीडब्ल्यूडी, अध्यक्ष नगर परिषद भूपिंदर सिंह सागू, वरिष्ठ उपाध्यक्ष भूपिंदर सिंह सागू उपस्थित थे। सुतंतर जोशी उपाध्यक्ष सुरिंदर कौर आदि उपस्थित थे।