10.1 C
Delhi
Wednesday, February 1, 2023
HomeCurrent NewsMonkeyPox: मंकीपॉक्स के अमेरिका में आए 5 हजार से ज्यादा संक्रमित, बाइडेन...

MonkeyPox: मंकीपॉक्स के अमेरिका में आए 5 हजार से ज्यादा संक्रमित, बाइडेन सरकार की उड़ी नींद, इमरजेंसी लागू

न्यूयॉर्क : संयुक्त राज्य अमेरिका में कोरोना महामारी के बाद अब मंकीपॉक्स वायरस कहर मचाए हुए हैं। इस वायरस ने अब बाइडेन प्रशासन की नींद उड़ा रखी है।

अब तक अमेरिका में मंकीपॉक्स के 5 हजार से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। अगर न्यूयॉर्क की बात करें तो यहां सबसे अधिक मामले दर्ज किए गए हैं। इसको देखते हुए यहां राज्य आपदा आपातकाल घोषित कर दिया गया है।

अमेरिका प्राकृतिक आपदाओं की चपेट में है। पहले कोरोना महामारी और अब मंकीपॉक्स बीमारी। दोनों वायरस ने अमेरिका को डरा कर रख दिया है। मंकीपॉक्स का कहर देश में बढ़ता ही जा रहा है। वहीं लोग अमेरिका के का राष्ट्रपति जो बाइडेन प्रशासन के सुस्त रवैये से खासा नाराज नजर आ रहे हैं। लोगों का कहना है कि, बाइडेन प्रशासन मंकीपॉक्स मामले को लेकर उदासीन हैं।

वहीं, अमेरिका के सबसे व्यस्त शहरों में से एक न्यूयॉर्क इस वक्त मंकीपाक्स की चपेट में है। यहां से सबसे मंकीपॉक्स के लक्षण वाले लोग पाए गए हैं। बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए न्यूयॉर्क में ‘स्टेट डिजास्टर इमरजेंसी’ (State Disaster Emergency) लागू कर दिया गया है।

मंकीपॉक्स के बढ़ते मामले को लेकर न्यूयॉर्क की गवर्नर काची होचुल ने ट्वीट कर इस बीमारी से उत्पन्न परिस्थितियों और गंभीरता पर प्रकाश डाला। अमेरिका में मंकीपॉक्स के चार केस में से एक से अधिक मामले सिर्फ न्यूयॉर्क में है। उन्होंने कहा कि, मंकीपॉक्स से जोखिम बढ़ रहा है और इसका प्रतिकूल असर पड़ रहा है।

उन्होंने आग ट्वीट किया, न्ययॉर्क प्रशासन मंकीपॉक्स से बचाव और इसके बारे में जानकारी लोगों को दे रही है। यहां स्वास्थ्यकर्मी दिन और रात काम कर रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा, हम अधिक टीकों को सुरक्षित करने, परीक्षण क्षमता का विस्तार करने और न्यू यॉर्कर्स को सुरक्षित रहने के तरीके के बारे में शिक्षित करने के लिए चौबीसों घंटे काम कर रहे हैं।” “मैं मंकीपॉक्स के प्रकोप का सामना करने के हमारे चल रहे प्रयासों को मजबूत करने के लिए राज्य आपदा आपातकाल की घोषणा कर रहा हूं। खास कर यह बीमारी LGBTQ समुदाय में ज्यादा देखने को मिल रहा है। इस पर कार्रवाई की भी बात की जा रही है।

RELATED ARTICLES

समाचार पर आपकी राय:

- Advertisment -

Most Popular

Special Stories

Bhootnath Mandir Mandi: बाबा भूतनाथ के मंदिर में शताब्दियों से जल रहे 11 दीपक, आंधी-तूफान और बारिश में भी नही बुझते

मंडी: छोटी काशी मंडी में तारा रात्रि की मध्य रात्रि से ही बाबा भूतनाथ के घृतमंडल श्रृंगार की रस्मों के साथ शिवरात्रि महोत्सव का आगाज...
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
error: Content is protected !!