12.1 C
Delhi
Wednesday, February 8, 2023
HomeCurrent Newsमोदी सरकार ने 9 साल में लिया 101 लाख करोड़ का कर्ज,...

मोदी सरकार ने 9 साल में लिया 101 लाख करोड़ का कर्ज, प्रधानमंत्री ने अपने मित्रों का कर्ज किया माफ: अखिलेश प्रताप सिंह

शिमला। केंद्र की मोदी सरकार (Modi Govt) ने देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया है। जिससे देश की इकोनॉमी पूरी तरह से तहस नहस हो गई है। देश में गरीबी, महंगाई, बेरोजगारी विकराल रूप ले चुकी है। यह आरोप अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता अखिलेश प्रताप सिंह (Akhilesh Pratap Singh) ने शिमला में मीडिया से रूबरू होकर लगाए।

उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने मात्र 9 साल में 101 लाख करोड़ का कर्ज ले लिया है। यानी जितने पीएम 2014 तक हुएए उन सभी से दोगुना कर्जा (Loan) अकेले मोदी ने 9 साल में लिया है। यही नहीं पीएम मोदी (PM Modi) कर्जा लेकर अपने पूंजीपति मित्रों का कर्जा माफ किया है। गरीब किसान व छोटे व्यवसायी कोई मदद नही मिली। अखिलेश प्रताप ने कहा कि गैसए डीजलए पेट्रोल के दाम बढ़ाकर मोदी सरकार ऐसा महसूस कर रही जैसे ळक्च् बढ़ा दी हो। दूधए दहीए पनीरए कपड़ों पर भी टैक्स लगा दिया।

महंगाई, बेरोजगारी पचास सालों में सर्वाधिक है। मोदी सरकार ने खाद्य पदार्थों पर जीएसटी (GST) लगा दिया। चीन आज गुस्ताखी कर रहा है बॉर्डर पर कॉलोनियां बना रहा है। सेना को बढ़ाया जा रहा है। वहां भी यह सरकार फेल हुई है। इवेंट मैनेजमेंट करने में यह सरकार लगी है, उससे कहीं भी देश का सुधार नही हो रहा है। जिस तरह ईस्ट इंडिया कंपनी काम करती थी। उसी तरह आज बीजेपी (BJP) केंद्र में काम कर रही है। इसी के खिलाफ कांग्रेस ने भारत जोड़ो यात्रा शुरू की है। मोदी ने जो वादे किए वह एक भी पूरा नही हुआ। इस यात्रा के बाद लोग जागृत हो गए हैं। प्रदेश ने अपना भविष्य चुन लिया है अब देश की बारी है।

26 जनवरी यानी कल से देश भर में कांग्रेस (Congress) का हाथ से हाथ जोड़ो अभियान (Hath se Hath Jodo Abhiyaan) शुरू हो रहा हैए जिसे राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के विस्तार के रूप में बताया जा रहा है। हिमाचल कांग्रेस इस नए अभियान को लेकर काफी जोश में है। यह अभियान पूरे देश बूथ स्तर तक ले जाया जाएगा। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता अखिलेश प्रताप सिंह ने शिमला (Shimla) पहुंचकर इस अभियान को बीजेपी की केंद्र सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ जनता को जागरूक करने का अभियान बताया।

अखिलेश प्रताप सिंह ने शिमला में कहा कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की भारत जोड़ो यात्रा के 132 दिन पूरे हो गए हैं। इस यात्रा के संदेश को बूथ स्तर पर पहुंचाया जाएगा। दिल्ली की सरकार से जो विषमताएं देश में फेल रही हैए जो बांट कर राजनीति कर रहे हैए उसको जनता को बताया जाएगा। इस अभियान द्वारा देश के 10 लाख पोलिंग बूथ पर जाकर लोगों को अवगत कराया जाएगा।

समाचार पर आपकी राय:

Related News

Most Popular

16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe

Special Stories

Sidharth Kiara Marriage: सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी की शादी की...

0
Sidharth Kiara Marriage First Pic: सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी की जोड़ी पहली बार साल 2021 में आई फिल्म शेरशाह में दिखी थी. इन दोनों...

Google Chrome का उपयोग करते समय अपनी प्राइवेसी के लिए ये...

0
Google Chrome Security Tips: गूगल क्रोम दुनिया के सबसे ज्यादा इस्तेमाल किये जाने वाले ब्राउजर में से एक है। गूगल क्रोम वेब पेज की...

अब विदेश में भी कर सकेंगे PhonePe से ट्रांजैक्शन, कंपनी ने...

0
PhonePe News: भारत के सबसे बड़े डिजिटल पैमेंट प्लेटफॉर्म PhonePe ने अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर लॉन्च किया है. फोनपे में जुड़े...