विधायक रामलाल ठाकुर ने सरकार पर साधा निशाना, कहा, पांच साल में भाजपा ने लिया 35000 करोड़ का कर्ज

0
61

हिमाचल कांग्रेस चुनाव प्रबंधन कमेटी के अध्यक्ष और नैना देवी से विधायक रामलाल ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने सरकार को कर्जा लेने पर आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि जयराम सरकार डबल इंजन की सरकार होने की बातें करती थी, लेकिन केंद्र से हिमाचल प्रदेश के विकास के लिए कोई आर्थिक सहायता नहीं मिली. हिमाचल प्रदेश के गठन के बाद साल 2017 तक 35 हजार करोड़ का कर्ज लिया गया.

लेकिन साल 2017 से साल 2022 तक जयराम ठाकुर के सरकार में आने पर ही 35 हजार करोड़ का लोन लिया जा चुका है. उन्होंने कहा कि यह 51 सालों के 35 हजार करोड़ बनाम 5 वर्षों का के 35 हजार करोड़ की लड़ाई है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री हिमाचल प्रदेश आकर विकास के बड़े-बड़े दावे करते हैं, लेकिन जमीनी स्तर पर यह दावे कभी हकीकत में तबदील नहीं होते.

हिमाचल कांग्रेस चुनाव प्रबंधन समिति के अध्यक्ष रामलाल ठाकुर ने प्रदेश सरकार पर सरकारी संसाधनों का दुरुपयोग करने के भी आरोप लगाए. रामलाल ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार जन संपर्क विभाग के पैसों पर पार्टी का प्रचार करने का काम कर रही है.

उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार ने अपने प्रचार के लिए कोडिंग पर करीब 70 करोड़ खर्च कर दिए हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश भर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री की तस्वीरों वाले होर्डिंग लगाए जा रहे हैं. होर्डिंग लगाने वाली कंपनी 20×20 का एक होर्डिंग लगाने के लिए करीब 20 से 25 हजार वसूल कर रही है.

हिमाचल कांग्रेस चुनाव प्रबंधन समिति के अध्यक्ष रामलाल ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बड़े-बड़े खोखले दावे करते हैं. इससे पहले केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने भी प्रदेश को 69 नेशनल हाईवे देने की बात कही थी.

लेकिन आज तक वे जमीन पर नहीं उतर सके. उन्होंने कहा कि सरकार केवल हिमाचल प्रदेश की भोली-भाली जनता को बरगलाने का काम करती है. वास्तव में हिमाचल प्रदेश में विकास के नाम पर मजाक किया जा रहा है उन्होंने दावा किया कि जनता भारतीय जनता पार्टी की सरकार से परेशान होकर विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को सत्ता में वापस लाने वाली है.

समाचार पर आपकी राय: