Treading News

लापता नेपाली विमान हुआ क्रैश, खोज अभी भी जारी

RIGHT NEWS INDIA: नेपाल में रविवार (29-मई-2022) 4 भारतीय समेत 19 लोगों को ले रहा विमान हादसे का शिकार हो गया है। ‘द इंडियन एक्सप्रेस’ की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, नेपाल की निजी एयरलाइन ‘तारा एयर’ का यह विमान पोखरा से जोमसोम जा रहा था, तभी अचानक विमान Lete पहाड़ी इलाके में क्रेश हो गया।

भारतीयों के अलावा इस 9N-AET ट्विन ओट्टर विमान में दो जर्मन और 13 नेपाली नागरिक समेत 3 क्रू के सदस्य शामिल थे। विमान से आखिरी बार संपर्क पोखरा से उड़ान भरने के बाद Lete Pass में हुआ था।

‘तारा एयर’के एक प्रवक्ता ने बताया कि ‘तारा एयर’ ने ‘ट्विन ओट्टर 9एन-एईटी’ विमान ने पोखरा से सुबह 10:15 बजे उड़ान भरी थी, लेकिन 15 मिनट बाद ही उसका टॉवर से संपर्क टूट गया।

काठमांडू में मौजूद भारतीय दूतावास की ओर से कहा गया कि खोज और बचाव अभियान जारी है और वह विमान में सवार भारतीय यात्रियों के परिवारों के संपर्क में है। घटना की जानकारी के लिए दूतावास ने आपातकालीन नंबर () जारी किया है, जिस पर फोन कर घटना की जानकरी ली जा सकती है।

द इंडियन एक्सप्रेस ने तारा एयर के सूत्रों के हवाले से बताया कि चार भारतीयों समेत किसी भी यात्री की स्थिति में बारे में अधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता है। संभावना है कि वे सब वहां प्रसिद्ध मुक्तिनाथ मंदिर के दर्शन करने गए होंगे. हमें कुछ बुरा होने की संभावना से सबसे ज्यादा डर लग रहा है।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, जोमसोम हवाई अड्डे में एक हवाई यातायात नियंत्रक के बताया – जोमसोम के घासा में एक जोरदार आवाज सुनाई देने की अपुष्ट खबर मिली है। वहीं, नेपाल के ‘माय रिपब्लिका’ न्यूज ने मुस्तांग के पुलिस उपाधीक्षक राम कुमार दानी के हवाले से बताया कि इस बात का संदेह है कि विमान धौलागिरी इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। विमान की तलाश के लिए जोमसोम से एक हेलीकॉप्टर भेजा गया है।