MiG Crash Rajsthan: MiG 21 क्रैश में हिमाचल का पायलट मोहित भी हुआ शहीद, चंडीगढ़ में होगा अंतिम संस्कार

0

MiG 21 Fighter Aircraft Crash: राजस्थान के बाड़मेर में भारतीय वायु सेना का मिग-21 विमान क्रैश की घटना में हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के संधोल के रहने वाले पायलट मोहित भी शहीद हुआ है।

इस हादसे में दो पायलट शहीद हुए हैं। हादसा वीरवार रात को हुआ था। मोहित पायलट के पद पर तैनात था। वहीं दूसरे शहीद पायलट की पहचान अद्वितीय बल के तौर पर हुई है, जो कि जम्मू के रहने वाले थे।

शहीद पायलत मोहित का पूरा परिवार चंडीगढ़ में रहता है। ऐसे में मोहित का अंतिम संस्कार भी चंडीगढ़ में ही करने की बात कही जा रही है। 15 दिन पहले ही मोहित छुट्टियों के दौरान अपने पैतृक गांव आया था। हालांकि मोहित का सारा परिवार चंडीगढ़ में ही रहता है। मोहित के पिता राम प्रकाश भारतीय सेना से कर्नल के पद से सेवानिवृत हुए हैं। हालांकि अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है, लेकिन बताया जा रहा है कि मोहित का अंतिम संस्कार चंडीगढ़ में ही होगा। डीसी मंडी अरिंदम चौधरी ने मोहित के शहीद होने की पुष्टि की है।

बता दें कि भारतीय वायुसेना का एक मिग-21 लड़ाकू विमान राजस्थान के बाड़मेर जिले के भिमडा गांव में क्रैश हो गया। वायुसेना ने आधिकारिक बयान में फाइटर प्लेन के दो पालयट के शहीद होने की पुष्टि की है।

पायलट मोहित के शहीद होने की खबर सुनकर उनके गांव में मातम छा गया है। गांव के लोग उनके पैतृक घर पहुंचने लगे हैं। गांव में मोहित के ताया और चाचा रहते हैं। वहीं गांव के कुछ लोग चंडीगढ़ के लिए भी रवाना हुए हैं। हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि मोहित का पार्थिव शरीर चंडीगढ़ कब पहुंचेगा। बताया जा रहा है कि मोहित का अंतिम संस्कार चंडीगढ़ में ही किया जाएगा इसलिए उनके गांव के लोग और रिश्तेदार चंडीगढ़ आ रहे हैं।

Previous articleAgnipath Bharti: देश भर में हो रही अग्निवीरों की भर्ती, जाने आपके राज्य में कब करना होगा आवेदन और कब होगी भर्ती रैली
Next articleनाचन से चुनाव लड़ने के लिए डॉ ललित चंद्रकांत ने स्वैच्छिक सेवानिवृति के लिए किया आवेदन

समाचार पर आपकी राय: