Lahaur Blast: धमाकों से गुंजा लाहौर, बरकत मार्किट में हुए ब्लास्ट, आसमान तक दिखी आग

Pakistan News: पाकिस्तान का लाहौर शहर एक बार फिर धमाकों से गूंज उठा है. मंगलवार को लाहौर के बरकत मार्केट में कई सिलेंडर धमाके हुए जिससे आस-पास का इलाका हिल उठा. ये सिलेंडर ब्लास्ट ऐसे समय पर हुआ है, जब कुछ दिन पहले ही जौहर टाउन में एक आतंकी हमला हुआ था. अराई न्यूज ने इसकी जानकारी दी है.

बचाव दल के सूत्रों के मुताबिक, बरकत मार्केट में एक के बाद एक गैस सिलेंडर फटने लगे. इस वजह से घटनास्थल के करीब पहुंचने में बचाव टीम को कठिनाई का सामना करना पड़ा. सूत्रों ने बताया कि अभी तक 10 सिलेंडर फट चुके हैं.

उन्होंने कहा कि इस घटना में कम से कम एक व्यक्ति बुरी तरह जलकर घायल हुआ है. शुरुआती जांच से पता चला है कि इस घटना में आस-पास की दुकानों को नुकसान पहुंचा है और 12 के करीब वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए हैं.

इलाके को कराया गया खाली, आग बुझाने का काम जारी

वहीं, हालात को काबू में करने के लिए और लोगों को घायल होने से बचाने के लिए फिलहाल पूरे बरकत मार्केट को खाली करवा दिया गया है. बचाव टीम, पुलिस और जिला प्रशासन ने मार्केट के आस-पास के इलाके को पूरी तरह से खाली कराया है और फिलहाल आग को बुझाने का काम जारी है. यहां इस बात की जानकारी देना जरूरी है कि पाकिस्तान में अक्सर ही सिलेंडर विस्फोट (Cylinder Blast in Pakistan) होते रहते हैं. इसके पीछे की वजह घटिया उत्पादों का प्रयोग करना है.

घायलों के बारे में स्पष्ट जानकारी नहीं

घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किया जा रहा है, जिसमें एक भीड़भाड़ वाली जगह पर एक जबरदस्त धमाका होते हुए देखा जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना की जानकारी मिलते ही बचाव दल फौरन मौके पर पहुंचा. अभी तक इस धमाके में घायल या मृत लोगों की संख्या की जानकारी नहीं मिल पाई है. एक ट्विटर यूजर ने बताया कि एक घायल व्यक्ति को लाहौर के जिन्नाह अस्पताल में ले जाया गया है. माना जा रहा है कि ये व्यक्ति धमाके में जल गया था.

बता दें कि हाल ही में ऐसा की एक हादसा रहीम यार खान में एक निजी अस्पताल में हुआ था, जहां एक गैस सिलेंडर में हुए धमाके में चार लोग घायल हो गए थे. बचाव अधिकारियों ने बताया था कि घायलों को शेख जायद अस्पताल में भर्ती कराया गया. विस्फोट से अस्पताल की खिड़कियों के शीशे टूट गए थे. विस्फोट के बाद एक वार्ड में आग भी लग गई थी.

Get delivered directly to your inbox.

Join 1,139 other subscribers

error: Content is protected !!