मंडी के जसप्रीत पाल ने बनाया नया रिकॉर्ड, आठ घंटे 50 मिनट में पहुंचे शिकारी माता मंदिर

0
2

सराज: साइकिलिस्ट जसप्रीत पाल ने अकेले मंडी से शिकारी देवी माता मंदिर के लिए आठ घंटे 50 मिनट की साइकिल राइडिंग पूरी कर नया रिकॉर्ड बनाया है. इससे पहले अभी तक इस ट्रेक को कोई भी इतने कम समय में पूरा नहीं कर पाया है. इस राइडिंग में उन्होंने 125 किलो मीटर की कुल दूरी तय की है. बता दें कि शिकारी देवी माता का मंदिर समुद्र तल से 3322 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है. मंडी से शिकारी देवी की दूरी को साइकिल पर एक दिन में तय करने वाले जसप्रीत पाल पहले साइकिलिस्ट बन गए हैं. (Jaspreet Pal reached Shikari Devi peak by cycle)

जसप्रीत ने बताया कि वह पेशे से एक प्रोफेशनल फोटोग्राफर हैं. उन्होंने बताया कि वह ट्रेकिंग, स्वछता अभियान, पर्यटन की दृष्टि से साइकिल यात्रा व भारत सरकार के उपक्रम फिट इंडिया मूवमेंट को आगे ले जाने के उददेश्य में करते आ रहे हैं. बता दें कि मंडी से शिकारी देवी के ट्रेक के लिए जसप्रीत ने सुबह 5:20 बजे मंडी से अकेले यात्रा शुरू की थी. इसी बीच उन्हें घने कोहरे व ठंड का भी सामना करना पड़ा और मंडी शहर से बग्गी तक बिना रुके चैलचौक सुबह 7:20 बजे पहुंचे. इस दौरान उन्होंने आधा घंटा ब्रेकफास्ट किया और फिर अपनी अगली मंजिल देवीदढ़ पर सुबह 11:15 बजे पहुंचे. वहां पर 20 मिनट रुके और लोकल धाम का मजा लिया. (Shikari Devi Himachal Pradesh)

इससे आगे की 8 किमी की उनकी आखरी मंजिल सबसे कठिन थी. जहां पर पहुंचने के लिए उन्हें कठिन चढ़ाई व पथरीले रास्ते को पार कर पहुंचना था. उन्होंने दोपहर करीब 3:20 बजे मंडी जिले के सबसे ऊंचे पर्वत पर बने शिकारी माता मंदिर के प्रांगण द्वार को प्रवेश किया और नमन कर अपनी इस साइकिल यात्रा के लिए शिकारी माता का शुक्रिया किया. लगभग एक घंटा वहां रुकने के बाद शाम 4:30 बजे वापसी के लिए निकल पड़े. वापस मंडी शहर आने के लिए उन्हें खतरनाक उतराई का सामना करना पड़ा और वह शाम 5:35 बजे देवीदढ़ पहुंच गए.

समाचार पर आपकी राय: