Himachal Election 2022: 11 सूत्रीय एजेंडे के साथ 68 विधानसभा क्षेत्रों से उम्मीदवार उतारेगी जय महाभारत पार्टी

0
94

शिमला। हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मिंयां तेज हो गई हैं। प्रदेश में एक नई राजनीतिक पार्टी ने दस्तक दे दी है। जय महाभारत पार्टी (जमपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनंत विष्णुदेव ने हिमाचल प्रदेश के चुनावी रण में कूदने का ऐलान किया है। प्रदेश की सभी विधानसभा सीटों पर जमपा अपने उम्मीदवार उतारेगी।

जमपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनंत विष्णु देवा ने मंगलवार को प्रेस क्लब में आयोजित प्रेसवार्ता में बताया किआगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी हिमाचल के सभी विधानसभाओं में अपने उम्मीदवारों को जनता की सेवा करने के लिए मैदान में उतारेगी। इनमें 50 प्रतिशत सीटें महिलाओं के लिए आरक्षित रहेंगी।

उन्होंने 11 सूत्रीय एजेंडे की चर्चा करते हुए कहा कि उनकी पार्टी संपूर्ण प्रदेश में शराबबंदी लागू करेगी, किसानों की समस्याओं का निजात करने के लिए किसान मदद योजना शुरू करगी। हिमाचल में कृषि विकास व उर्जा के क्षेत्र दोहन की अपार संभावनाएं देखते हुए छोटी व बड़ी नदियों पर जलविद्युत परियोजनाओं और किसानां के लिए सिंचाई व आम जनता के लिए पीने के पानी का प्रबंध कर रोजगार उपलब्ध करवाएगी। प्रदेश के हर गांव को बेहतर सड़क सुविधा से जोड़ा जाएगा।

प्रदेश के विद्यार्थियां की सुविधा के लिए निजी स्कूलों व कालेजों का सरकार के अधीन करके निशुल्क शिक्षा, पाठय पुस्तक व छात्रवृति प्रदान करेगी। नए व आधूनिक अस्पतालों का निर्माण कर निजी अस्पतालाें को सरकार के अधीन करके निशुल्क चिकित्सा उपलब्ध करवाई जाएगी। महिलाओं के लिए भूमि आबंटन योजना, अधिक दाम नियंत्रण पालिसी, निशुल्क शिक्षा व छात्रवृति पालिसी, गारंटी रोजगार योजना, भ्रष्टाचार नियंत्रण पालिसी, कानून व्यवस्था पालिसी और विधायकों का क्षेत्रीय सरकारी स्थाई कार्यालय एवं आवास इत्यादि उनके एजेंडे में शामिल है।

उन्होंने कहा कि जय महाभारत पार्टी की हिमाचल कार्यकारिणी की घोषणा जल्द की जाएगी।

समाचार पर आपकी राय: