इस्मालिक कट्टरवादी संगठन ADF ने 20 लोगों को उतारा मौत के घाट, गुरुवार को मिली थी 49 लाशें

0

अफ़्रीकी देश कांगो से एक दुर्दांत खबर सामने आ रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, संदिग्ध इस्लामवादियों के एक समूह ने कांगो के एक गांव में रविवार की रात एक छापे में लगभग 20 लोगों को मार डाला।

मामले के बारे में एक सैन्य अधिकारी ने सोमवार को कहा कि पूर्वी कांगो में स्थित युगांडा के सशस्त्र समूह एलाइड डेमोक्रेटिक फोर्सेस (ADF) ने यह हत्याएं की हैं। उन्होंने कहा कि यह संगठन इस्लामिक स्टेट के प्रति निष्ठा रखता है और इसने पिछले कुछ दिनों में लगातार हमले किए हैं।

वहीं इस हत्याकांड के बारे में एक स्थानीय अधिकारी ने बताया, “हम पर कल रात बेनी क्षेत्र के मुकुंगवे गांव में हमला किया गया। हमलावर एडीएफ से ताल्लुक रखते हैं। “उन्होंने कहा, “अब तक हमने 24 लोगों को दफनाया है।” वहीं बेनी क्षेत्र के सैन्य प्रशासक कर्नल चार्ल्स ओमेगा ने कहा कि अभी तक 20 ग्रामीणों के मारे जाने की सूचना है लेकिन अभी हम अंतिम रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सेना हमलावरों की तलाश कर रही है।

गुरुवार को मिली थीं 49 लोगों की लाशें

वहीं इससे पहले देश के पूर्वी हिस्से से गुरुवार को 49 शवों वाली सामूहिक कब्र मिली थी। जिसमें बच्चों, महिलाओं समेत अन्य लोगों के शव दफन थे। इस मामले को लेकर संयुक्त राष्ट्र ने बताया था कि इन हत्याओं के लिए एक जातीय मिलिशिया समूह जिम्मेदार है। मोनुस्को के संयुक्त राष्ट्र शांति मिशन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर के जरिए बताया कि प्रांतीय राजधानी बनिया से करीब 30 किमी की दूरी पर स्थित मबोगी गांव में 7 लोगों के शव मिले हैं।

Previous articleऊना के अंब उपमंडल के जंगल में मिला 30 वर्षीय युवती का शव, इलाके में फैली सनसनी
Next article24 जनवरी: आज के दिन जन गण मन को मिली थी राष्ट्र गान के मान्यता, जानिए आज का इतिहास

समाचार पर आपकी राय: