अमेरिका: क्रिसमस परेड में लोगों पर चढ़ा दी गाड़ी, कुछ लोगों की मौत 20 से ज्यादा घायल

वाशिंगटन: पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा कि अमेरिकी राज्य विस्कॉन्सिन में रविवार को क्रिसमस परेड में एक वाहन सवार ने लागों पर कार चढ़ा दी, जिसमें कुछ लोगों की मौत हो गई और 20 से अधिक लोग घायल हो गए।

अधिकारी अभी भी उस घटना के बारे में जानकारी एकत्र कर रहे थे, जो शाम 4:30 बजे (2230 GMT) के बाद हुई। पुलिस प्रमुख डैन थॉम्पसन ने कहा, “वौकेशा क्रिसमस परेड हो रही थी, जब एक लाल एसयूवी पश्चिम की ओर जाने वाले बैरिकेड्स को तोड़कर मेन स्ट्रीट की ओर जा रही थी।”

उन्होंने कहा, “वाहन ने 20 से अधिक लोगों को टक्कर मारी, जिनमें से कुछ बच्चे थे और इस घटना के परिणामस्वरूप कुछ मौतें हुईं।” उन्होंने मारे गए लोगों की संख्या के बारे में अभी सही जानकारी नहीं की और कहा कि परिवारों को सूचित किए जाने तक कोई और जानकारी जारी नहीं की जाएगी।

दमकल प्रमुख स्टीवन हॉवर्ड ने बताया कि कुल 11 वयस्कों और 12 बच्चों को छह क्षेत्रीय अस्पतालों में ले जाया गया। एक व्यक्ति हिरासत में है। थॉम्पसन ने कहा, ”अधिकारियों ने वाहन को बरामद कर लिया है।” अधिकारियों ने कहा कि घटना के दौरान एक अधिकारी ने एसयूवी को रोकने के प्रयास में उस पर गोली चला दी।

व्हाइट हाउस के एक अधिकारी ने कहा कि राष्ट्रपति जो बिडेन ने स्थिति पर एक ब्रीफिंग प्राप्त की है और व्हाइट हाउस “वौकेशा में स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहा है और इस भयानक घटना से प्रभावित सभी लोगों के लिए हमारे दिल में संवेदना है।”

अधिकारी ने कहा, “हम जरूरत पड़ने पर किसी भी तरह की सहायता की पेशकश करने के लिए राज्य और स्थानीय अधिकारियों के पास पहुंच गए हैं।” जबकि स्थानीय कानून प्रवर्तन प्राथमिक प्रतिक्रिया देने वाली संस्थाएं थीं, एफबीआई ने कहा कि वह सहायता प्रदान कर रही थी।

यह घटना विस्कॉन्सिन राज्य में एक हंगामेदार सप्ताह के बाद होती है, काइल रिटनहाउस के मुकदमे के समापन के बाद, एक अमेरिकी किशोर को पिछले साल केनोशा में पुलिस की बर्बरता के खिलाफ विरोध और दंगों के दौरान दो लोगों को घातक रूप से गोली मारने के बाद बरी कर दिया गया था, जोकि वौकेशा से केवल 50 मील (80 किलोमीटर) में स्थित है।

इस समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया जरूर दें:

error: Content is protected !!