बागेश्वर धाम बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के मामले में संत समाज हुआ दो फाड़, रामदेव, देवकीनंदन और शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद ने रखी अपनी बात

0

Bageshwar Dham: बागेश्वर धाम बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Krishna Shastri) इन दिनों चर्चाओं का विषय बने हुए हैं. चमत्कारी शक्तियों का दावा करने वाले धीरेंद्र शास्त्री पर इन दिनों रोज तरह-तरह के आरोप लग रहे हैं.

जहां कई लोग बाबा पर अंधविश्वास फैलाने की बात कर रहे हैं, वहीं कुछ लोग शास्त्री के समर्थन में उतर आए हैं. धीरेंद्र शास्त्री का समर्थन करने वालों में अब एक और नाम जुड़ गया है. आपको बता दें कि जाने-माने कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर ने भी बाबा धीरेंद्र शास्त्री का समर्थन किया है.

धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर
बागेश्वर सरकार धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर सामने आ गए हैं. उन्होंने सनातन धर्म मानने वालों से अपील की है कि उन्हें अपनों में फूट नहीं पड़ने देनी है.उन्होंने कहा कि जब पादरी और मौलवी उल्टी-सीधी बात करते हैं तो उन्हें अंधविश्वास नहीं कहा जाता है. लेकिन जब कोई सनातनी लोगों के संकट दूर करता है और लोगों के दुख-दर्द दूर करता है तो कईयों को तकलीफ होती है. उन्होंने आगे कहा कि इसके लिए न वह किसी को ठगते हैं न किसी से कोई रुपये मांगते हैं. इसके साथ ही उन्होंने सवाल खड़ा किया कि बार-बार सनातन धर्म को ही क्यों टारगेट में लिया जाता है?

बाबा रामदेव भी धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में
पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को बाबा रामदेव (Swami Ramdev) का भी समर्थन मिल गया है. स्वामी रामदेव ने कहा है, “कुछ पाखंडी धीरेंद्र शास्त्री पर टूटकर पड़े हैं और पूछ रहे हैं कि बालाजी की कृपा क्या है, हनुमान जी की कृपा क्या है?”

जोशीमठ आकर धसकती हुई जमीन को रोककर दिखाए-स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद
स्वामी जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने बागेश्वर महाराज को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने बागेश्वर बाबा का नाम लेते हुए कहा कि चमत्कार दिखाने वाले जोशीमठ के बारे में जानकारी दें. चमत्कार दिखाने वाले जोशीमठ आकर धसकती हुई जमीन को रोककर दिखाए. मकानों में आईं दरारों के बारे में बताएं, तब मैं भी उनके चमत्कार को मान्यता दूंगा.

बागेश्वर पर बोले चंपत राय ने कहा-ये धर्म-श्रद्धा का विषय
वीएचपी केंद्रीय उपाध्यक्ष और श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महामंत्री चंपत राय ने बागेश्वर धाम सरकार के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री पर कहा कि ये धर्म-श्रद्धा का विषय है. जिसकी श्रद्धा हो वह जाए जिसकी न हो वह न जाए. उन्होंने कहा कि ईश्वरीय शक्ति होती है जो कुछ लोगों को जन्म के साथ मिलती है. आलोचना करने वाले और उन्हें मानने वाले स्वतंत्र हैं.

साध्वी प्राची ने किया धीरेंद्र शास्त्री का समर्थन
हिंदूवादी नेता साध्वी प्राची ने बागेश्वर धाम के आचार्य धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में बयान दिया है. उन्होंने कहा कि बागेश्वर धाम बहुत अच्छा कार्य कर रहे हैं. मेरा बागेश्वर धाम को खुला समर्थन है.यह सनातन की परंपराओं को आगे ले जाने का काम करते हैं. भाई धीरेंद्र शास्त्री जी चादर और फादर से डरने वाले नहीं है, उनकी बहुत सारी परीक्षाएं ली जा रही है

जानें क्या है विवाद?
बागेश्वर धाम सरकार पंडित धीरेंद्र शास्त्री की कथा के दौरान लोगों की समस्याएं सुनने और समाधान करने का दावा किया जाता है. कहा जाता है कि भूत, प्रेत से लेकर बीमारी तक का इलाज बाबा की कथा में होता है. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा था, “भारत में चादर चढ़ाना और कैंडल जलाना तो आस्था है, लेकिन अर्जी का नारियल बांधना अंधविश्वास है. पता नहीं लोग इतना दोगलापन कहां से लाते हैं.” बाबा के समर्थकों का दावा है कि बागेश्वर धाम सरकार इंसान को देखते ही उसकी हर तरह की परेशानी जान लेते हैं और उसका समाधान करते हैं. वहीं, बागेश्वर धाम सरकार का कहना है कि वह लोगों की अर्जियां भगवा तक पहुंचाने का जरिया हैं. उनकी अर्जी पर भगवान सुनकर समाधान देते हैं. इन्हीं दावों को नगापुर की अंध श्रद्धा निर्मूलन समिति ने चुनौती दी.

Previous articleडैंड्रफ का रामबाण इलाज: सरसों तेल में मिला कर बालों में लगाएं ये 1 चीज और डैंड्रफ का सफाया
Next articleAayushman Scam: ऊना में 69 लोगों के फर्जी आयुष्मान कार्ड बनाने वाली महिला के खिलाफ मामला दर्ज

समाचार पर आपकी राय: