शिमला में खाई में गिरी एचआरटीसी बस, एक की मौत और 21 घायल

0
118

शिमला: हिमाचल में सड़क हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। यहां आए दिन लोग अपनी जान गवां रहे हैं। बुधवार को शिमला के ढांडा व हीरानगर के बीच एचआरटीसी की बस दुर्घनाग्रस्त हो गई।

हादसे में 1 युवक की मौके पर मौत हो गई जबकि 21 लोग घायल हुए हैं। बस में कुल 25 लोग सवार थे। 3 लोग सुरक्षित बच गए हैं। सभी घायलों को उपचार के लिए आईजीएमसी में भर्ती करवाया गया है। यह हादसा दिन के समय 2:20 बजे पर पेश आया। हादसे में हमीरपुर निवासी 23 वर्षीय आकाश की मौत हो गई है। यह एचआरटीसी बस (एचपी 94-0379) नगरोटा बगवां से शिमला आ रही थी कि तभी ढांडा व हीरानगर के बीच चालक ने बस से नियत्रंण खो दिया और बस सड़क से नीचे जा गिरी।

ट्रक का पिछला हिस्सा बस से लगने से पेश आया हादसा
बताया जा रहा है कि सामने से एक तेज रफ्तार में ट्रक आया और उसका पिछला हिस्सा बस से लग गया। इसके चलते बस पैरापिट से टकराई और खाई में जा गिरी। हादसा होते ही पुलिस की टीमें मौके पर पहुंचीं और छानबीन में जुट गईं। पुलिस के जवानों ने सभी घायलों को सड़क तक पहुंचाया और एंबुलैंस के माध्यम से आईजीएमसी ले जाया गया। वहीं 2 लोग घायल अवस्था में बस के अंदर फंसे रहे। एक को तो पुलिस ने कुछ देर बाद बाहर निकाल दिया था लेकिन एक व्यक्ति को क्रेन बुलाने के बाद ही बाहर निकाला गया। यह व्यक्ति करीब 3 घंटे के बाद ही बाहर निकाला गया। पुलिस का शाम तक रैस्क्यू अभियान जारी रहा। हादसे के दौरान एकदम से मौके पर लोग एकत्रित हुए। लोगों के इस दौरान आंसू थमते नजर नहीं आए। लोगों का भी घायलों को सड़क तक पहुंचाने में काफी ज्यादा सहयोग रहा। हादसे के असली कारणों का पुलिस पता लगा रही है।

हादसे में ये लोग हुए घायल
बस हादसे में ज्योति (24) निवासी जिला हमीरपुर, जोगिन्द्र पाल (61) बिलासपुर, कमल सिंह (48) बिलासपुर, समक्ष (12) हमीरपुर, सुषमा (38) हमीरपुर, कमलेश (62) सोलन, पवन कुमार (52) शिमला, परीक्षा (11) बिलासपुर, सुरेश कुमार (59) मंडी, शोभा राम (70) बिलासपुर, निशा (39) बिलासपुर, फूलन देवी (80) बिलासपुर, तानवी (13) बिलासपुर, प्रकाश चंद (40) मंडी, यशमित (9) शिमला, हिताक्षी (6) शिमला, रेखा देवी (30) शिमला, मनीपाल (42) बिलासपुर, रतन चंद (34) सोलन, ललित कुमार (25) सोलन व कमलजीत (48) बिलासपुर घायल हुए हैं।

राज्यपाल व मुख्यमंत्री ने बस हादसे पर जताया दुख
राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर व मुख्यमंत्री ने बस दुर्घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है। अपने शोक संदेश में राज्यपाल ने ईश्वर से दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करने की प्रार्थना और शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने दुर्घटना में घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।

समाचार पर आपकी राय: