HPPSC: राजभवन में अध्यक्ष व सदस्यों के शपथ समारोह की तैयारियां, सरकार ने जारी की अधिसूचना

0
62

शिमला। HPPSC Chairman Oath Ceremony, हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग के अध्‍यक्ष व सदस्‍यों की नियुक्‍ति व शपथ समारोह की तैयारी तेज है। राजभवन सचिवालय की ओर से आज दोपहर 2 बजे शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां करने के आदेश दिए गए हैं।

राजभवन सभागार में 300 लोगों के बैठने की व्यवस्था की जा रही है। इसके अतिरिक्त राजभवन में सफाई और साज-सज्जा की जा रही है। लोक सेवा आयोग में नियुक्तियों को लेकर हिमाचल सरकार की ओर से पर्दा उठा दिया गया है।

सरकार की ओर से अधिसूचना जारी कर दी गई है। पुलिस महकमे में आइजी इंटेलिजेंस रामेश्वर सिंह ठाकुर को राज्य लोक सेवा आयोग के लिए अध्यक्ष नियुक्‍त किया गया है। आरटीआई कार्यकर्ता देवाशीष भट्टाचार्य ने पिछली बार प्रदेश सरकार द्वारा आयोग की वर्तमान सदस्य डॉ रचना गुप्ता की अध्यक्ष पद पर की गई नियुक्ति को लेकर सवाल खड़ा कर दिया था। उन्होंने प्रधानमंत्री कार्यालय सहित सर्वोच्च न्यायालय के मुख्य न्यायमूर्ति सहित देश के संवैधानिक संस्थानों के प्रमुखों को नियुक्ति रद करने के संबंध में शिकायत की थी। जिसके परिणामस्वरूप देर रात शपथ ग्रहण समारोह को रद करने के आदेश दिए गए थे।

बुधवार को 2 बजे नई अधिसूचना के लिए हलचल शुरू हुई

हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग में अध्यक्ष पद की नियुक्ति सहित तीन सदस्यों को नियुक्त करने के मामले में बुधवार को दोपहर 2 बजे हलचल शुरू हुई थी। राजभवन सचिवालय में सचिव राजेश शर्मा फाइल लेकर मुख्य सचिव कार्यालय पहुंचे, जहां पर उन्होंने मुख्य सचिव आरडी धीमान से मुलाकात की थी।

Leave a Reply