10.1 C
Delhi
Wednesday, February 1, 2023
HomeCurrent Newsहॉलीवुड स्टार क्लेरेंस गिलार्ड जूनियर का 66 साल की उम्र में निधन

हॉलीवुड स्टार क्लेरेंस गिलार्ड जूनियर का 66 साल की उम्र में निधन

हॉलीवुड स्टार क्लेरेंस गिलार्ड जूनियर का 66 साल की उम्र में निधन हो गया है। उन्हें ‘वॉकर, टेक्सास रेंजर’ और ‘डाई हार्ड’ जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है। हालांकि उनके निधन से जुड़ी ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। नेवादा विश्वविद्यालय, लास वेगास ने एक बयान में गिलियार्ड के निधन की पुष्टि की है। गिलार्ड यूएनएलवी के कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स में थिएटर और फिल्म के प्रोफेसर थे।

यूएनएलवी फिल्म अध्यक्ष हीथर एडिसन ने उनके निधन पर शोक जताते हुए कहा, “प्रोफेसर गिलार्ड अपने आसपास के सभी लोगों के लिए प्रकाश और शक्ति स्तंभ थे। जब भी हम उससे पूछते कि वह कैसा हैं, तो वह हमेशा खुद को धन्य बताते थे। हम सौभाग्यशाली  हैं कि हम इतने वर्षों तक उनके साथ एक साथी और छात्र रूप में रहे। हम आपसे प्यार करते हैं और आपको बहुत याद करेंगे, प्रोफेसर जी!”

बता दें कि  गिलार्ड ने फिल्मों, टेलीविजन शो और नाटकों में कुशल अभिनय से लोगों के मन में अलग छाप छोड़ी। उन्होंने ‘टॉप गन’ में सनडाउन के रूप में अपने अभिनय की शुरुआत की। इसके अलावा उन्हें ‘डाई हार्ड’ में शानदार अभिनय के लिए भी जाना जाता है। साल 1989 में वह ‘मैटलॉक’ में एक वकील की भूमिका में दिखे थे, जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया था। 

जानकारी के अनुसार, गिलार्ड का जन्म 24 दिसंबर, 1955 को वाशिंगटन के मोसेस लेक में हुआ था। गिलार्ड ने कैलिफोर्निया स्टेट यूनिवर्सिटी, लॉन्ग बीच से अभिनय का अध्ययन किया। अभिनेता की निजी जिंदगी की बात करें तो उनकी पहली शादी कैथरीन डुटको से हुई थी। बाद में उन्होंने ऐलेना गिलार्ड को अपना हमसफर चुना। 

RELATED ARTICLES

समाचार पर आपकी राय:

- Advertisment -

Most Popular

Special Stories

Bhootnath Mandir Mandi: बाबा भूतनाथ के मंदिर में शताब्दियों से जल रहे 11 दीपक, आंधी-तूफान और बारिश में भी नही बुझते

मंडी: छोटी काशी मंडी में तारा रात्रि की मध्य रात्रि से ही बाबा भूतनाथ के घृतमंडल श्रृंगार की रस्मों के साथ शिवरात्रि महोत्सव का आगाज...
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
error: Content is protected !!