4 अगस्त को रिज पर दिखेगा हिमाचल में हुआ विकास, सभी विभाग लगाएंगे प्रदर्शनियां

0
59

शिमला: भारत की स्वतंत्रता के 75 साल पूरे होने पर देश भर में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया (Azadi Ka Amrit Mahotsav) जा रहा है. इसी कड़ी में हिमाचल प्रदेश में भी कई कार्यक्रम के आयोजन हो रहे हैं. 4 अगस्त को शिमला विधानसभा क्षेत्र के तहत रिज मैदान पर अलग-अलग विभागों की प्रदर्शनी के (Departments Exhibition at Ridge Maidan) जरिए हिमाचल प्रदेश के स्वर्णिम विकास की गाथा को प्रदर्शित किया जाएगा.

4 अगस्त को लगने जा रही इस प्रदर्शनी को लेकर जिला प्रशासन ने बचत भवन में सभी विभागों के साथ बैठक की. शिमला के एडीसी शिवम प्रताप सिंह ने कहा कि 4 अगस्त को बीते 75 साल में हिमाचल प्रदेश में हुए विकास के बारे में लोगों को बताने के लिए प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है. यह प्रदर्शनी दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक लगेगी.

उन्होंने कहा कि पहाड़ी राज्य होने के बावजूद हिमाचल प्रदेश ने बीते 75 साल में बेहतरीन विकास (Azadi Ka Amrit Mahotsav) किया है. आज हिमाचल प्रदेश की गिनती अग्रणी राज्यों में की जाती है. शिवम प्रताप सिंह ने कहा कि प्रदर्शनी को लेकर सभी विभागों को जरुरी दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं. सभी विभाग अपने-अपने विभागों में हुए विकास के बारे में प्रदर्शनी के जरिए लोगों को जानकारी देने का काम करेंगे.

इसके अलावा आजादी के अमृत महोत्सव के तहत किया जा रहे कार्यक्रमों में हर-घर तिरंगा कार्यक्रम का भी आयोजन किया जा रहा है. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर हर घर पर तिरंगा फहराने का लक्ष्य रखा गया है. उन्होंने कहा कि जन भागीदारिता के साथ जिला प्रशासन इस कार्यक्रम को भी सफल बनाने का काम करेगा.

समाचार पर आपकी राय: