24.1 C
Delhi
Saturday, February 4, 2023
HomeCurrent NewsHimachal Statehood Day: सीएम सुक्खू हमीपुर में तिरंगा फहरा कर बनाएंगे हिमाचल...

Himachal Statehood Day: सीएम सुक्खू हमीपुर में तिरंगा फहरा कर बनाएंगे हिमाचल दिवस, जानें क्या रहेगी ट्रैफिक व्यवस्था

- Advertisement -

हमीरपुर: हिमाचल प्रदेश के 53वें पूर्ण राज्यत्व दिवस समारोह की तैयारियां जोरों पर हैं. इस उपलक्ष्य पर 25 जनवरी को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (बाल) हमीरपुर के मैदान में आयोजित किए जाने वाले समारोह में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू सुबह 11 बजे राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे और भव्य परेड की सलामी लेंगे. इस भव्य परेड में हिमाचल प्रदेश पुलिस, महिला पुलिस, ट्रैफिक पुलिस, होमगार्ड और एनसीसी की टुकड़ियां मार्च पास्ट करेंगी.

सोमवार को इन टुकड़ियां ने दिन भर मैदान में परेड का अभ्यास किया. परेड के बाद लगभग एक दर्जन विभाग झांकियों के माध्यम से अपने-अपने विभागों की कल्याणकारी योजनाओं की शानदार झलक पेश करेंगे. उपायुक्त ने बताया कि समारोह में विभिन्न जिलों के सांस्कृतिक दल और संस्थाओं के कलाकार प्रदेश की लोक संस्कृति की शानदार झलक पेश करेंगे. मुख्यमंत्री 24 जनवरी शाम को ही हमीरपुर पहुंच जाएंगे.

उनके स्वागत और सर्किट हाउस में ठहराव के लिए भी सभी प्रबंध पूरे किए जा रहे हैं. सर्किट हाउस के आस-पास अतिरिक्त लाइटों का प्रबंध किया जा रहा है, ताकि मुख्यमंत्री से मिलने वाले लोगों को कोई असुविधा न हो. हमीरपुर में पहली बार आयोजित किए जा रहे इस समारोह में उप-मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री, उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान, मंत्रिमंडल के अन्य सदस्य, मुख्य संसदीय सचिव, कई विधायक और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित रहेंगे.

उन्होंने बताया कि समारोह के लिए सभी आवश्यक तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. मंगलवार सुबह 11 बजे आयोजन स्थल पर अंतिम रिहर्सल की जाएगी. आयोजन स्थल पर सभी लोगों के बैठने के लिए पर्याप्त व्यवस्था की जा रही है और वाटरप्रूफ टेंट लगाए जा रहे हैं. 25 जनवरी को मौसम खराब होने की स्थिति के लिए भी वैकल्पिक तैयारियां की जा रही हैं. उस दिन बारिश होने की स्थिति में परेड और झांकियों के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम टाउन हॉल में आयोजित किए जाएंगे. इनके लिए टाउन हॉल में भी पर्याप्त प्रबंध किए जा रहे हैं.

ट्रैफिक के लिए रहेगी संपूर्ण व्यवस्था, अतिरिक्त पुलिस बल भी तैनात: एसपी हमीरपुर आकृति शर्मा ने कहा कि राज्य स्तरीय समारोह के लिए अतिरिक्त पुलिस बल भी जिला में तैनात किया गया है. उन्होंने जिला के लोगों से आयोजन के दौरान सहयोग करने की भी अपील की है. एसपी हमीरपुर ने कहा कि ट्रैफिक के लिए अतिरिक्त व्यवस्था में पुलिस द्वारा की गई है तथा सुरक्षा व्यवस्था के लिए भी अतिरिक्त पुलिस बल जिला मुख्यालय में तैनात किया गया है.

- Advertisement -

समाचार पर आपकी राय:

Related News
- Advertisment -

Most Popular

16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe

Special Stories

वर्ल्ड कैंसर डे 2023: जानें कैसे होता है किडनी कैंसर, इन...

0
किडनी के कैंसर (Kidney Cancer) के प्रारंभिक लक्षणों व संकेतों को पहचानना इलाज की सफलता के लिए बहुत जरूरी है। कई बार किडनी के कैंसर...

World Cancer Day 2023: जानें कैसे होता है माउथ कैंसर और...

0
World Cancer Day 2023: डब्ल्यूएचओ के मुताबिक 2020 में एक करोड़ लोगों की मौत कैंसर के कारण हुई है. हर 6 में से एक मौत...

Apple ने भारतीय बाजार में बनाया नया रिकॉर्ड, 2022 की चौथी...

0
दुनिया की दिग्गज टेक कंपनी ऐपल भारत में बिक्री लगातार को लेकर नया रिकॉर्ड कायम कर रही है। कंपनी बिक्री दोहरे अंकों में बढ़...