हिमाचल सरकार जल्द करेगी चार हजार पदों पर भर्ती; पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह

0

शिमला। हिमाचल में जल्द ही 4 हजार सरकारी पदों (Govt Post) पर भर्ती होगी। यह बात शनिवार को हिमाचल के ग्रामीण विकास और पंचायती राज विभाग का रिव्यू करने के बाद मंत्री अनिरूद्ध सिंह (Minister Anirudh Singh) ने कही।

उन्होंने कहा कि विभागों में खाली पदों को जल्द ही भरा जाएगा। मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने बताया कि इन पदों को भरने के लिए अधिकारियों से जानकारी मांगी है। इस रिपोर्ट को तैयार करके सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू (CM Sukhwinder Singh Sukhu) को सौंपा जाएगा, जिसके आधार पर आगे का प्लान तैयार होगा।

मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने कहा कि कांग्रेस (Congress) ने सत्ता में आने से पहले प्रदेश के युवाओं को एक लाख नौकरियां (Jobs) देने वादा किया है। हम उस वादे को पूरा करने की ओर आगे बढ़ रहे हैं। इसमें पंचायती राज विभाग में खाली पदों की रिपोर्ट मांग कर इन्हें भरने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। अनिरूद्ध सिंह ने कहा कि उनके सामने विभागीय समीक्षा के दौरान कई मसले आए हैं, जिसमें विभागों के खाली पद भी एक मसला है। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को कहा गया है कि वह अपने टारगेट के साथ आएं और तेजी से मामलों का निपटारा करें। पंचायतों में नेट कनेक्टिविटी का एक मामला है, जिसे लेकर आने वाले समय में तेजी से काम होगा, ताकि कर्मचारियों की ऑनलाइन हाजिरी को पूरी तरह से सुनिश्चित बनाया जा सके।

Previous articleडीसी राणा ने चंबा के ऊंचाई वाले इलाकों में ट्रैकिंग पर लगाया प्रतिबंध, उल्लंघन करने पर होगी कानूनी कार्यवाही
Next articleराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से मुलाकात करेंगे मुख्यमंत्री सुक्खू, बोर्डों और निगमों में नेताओं की तैनाती पर हाई कमान से होगी चर्चा

समाचार पर आपकी राय: