Himachal Cabinet; कल सुबह 10 बजे सुक्खू के मंत्रिमंडल में शामिल होंगे यह पांच विधायक, सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट रहने के आदेश

0

शिमला। हिमाचल में मंत्रिमंडल विस्तार (Cabinet Formed) पर से आखिरकार सस्पेंस उठ गया हैं। सुक्खू सरकार (Sukhu Govt) का मंत्रिमंडल विस्तार कल यानी रविवार को होगा। कल रविवार सुबह सुक्खू सरकार के पांच मंत्री शपथ ग्रहण (Oath) करेंगे। इन्हें राजभवन शिमला में राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर (Governor Rajendra Vishwanath Arlekar) शपथ दिलाएंगे। शपथ ग्रहण समारोह कल 8 जनवरी 2023 को सुबह 10 बजे हिमाचल प्रदेश राजभवन में होगा। इसको लेकर राजभवन सचिवालय ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। वहीं सुरक्षा एजेंसियों को भी अलर्ट रहने के निर्देश भी जारी किए गए हैं।

अभी तक पांच नाम ही फाइनल हुए हैं। लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार देर रात तक कुछ और नामों का भी खुलासा हो सकता है। अब तक सामने फाइनल हुए पांच नामों में कर्नल धनी राम शांडिल, चंद्र कुमार, सुधीर शर्मा, हर्षवर्धन चौहान और जगत सिंह नेगी हैं। पार्टी हाईकमान से अभी तक पांच नामों को हरी झंडी मिली है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार देर रात तक दो से तीन और मंत्रियों के नाम भी फाइनल हो सकते हैं।

बता दें कि कल राज्यपाल 11 बजे गोवा के लिए रवाना होंगे। इससे पहले सुक्खू सरकार के मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह हो सकता है। वहीं सीएम सुक्खू भी कल अपने निजी दौरे पर पुणे जा रहे हैं। इससे पहले प्रदेश सरकार को पांच मंत्री मिल जाएंगे। इससे पहले दो दिन दिल्ली में डटे रहने के बाद शिमला लौटे सीएम सुक्खू ने कहा था कि उन्होंने दिल्ली में पार्टी हाईकमान को 10 संभावित मंत्रियों की लिस्ट मल्लिकार्जुन खड़गे और केसी वेणुगोपाल को सौंप दी है‌। अब केंद्र से मंजूरी मिलते ही कैबिनेट का गठन होगा।

Previous articleट्रक ऑपरेटरों ने बरमाणा में शंखनाद के साथ निकाली अडानी की शव यात्रा, दाड़लाघाट में आक्रोश रैली का आयोजन
Next articleभाषण देते हुए मंच पर रुकी हृदय की गति, जांगल के प्रधान मदन राणा का निधन

समाचार पर आपकी राय: