Himachal Cabinet Meeting 28 July: थोड़ी देर में शुरू होगी कैबिनेट बैठक, जाने कौन से फैसले लिए जाने की संभावना

0
146

शिमला। Himachal Cabinet Meeting Today, हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक आज वीरवार को सुबह दस बजे के बाद शिमला स्थित सचिवालय में मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्‍यक्षता में होगी।

बैठक में कोरोना के बढ़ते मामलों पर चर्चा होगी। इसके अलावा मंकीपाक्‍स के खतरे से निपटने के लिए रणनीति बनाने पर विमर्श होगा। बताया जा रहा है कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के कारण सरकार प्रदेश में सार्वजनिक स्‍थानों पर मास्‍क अनिवार्य कर सकती है। इसके अलावा सार्वजनिक जगह पर शारीरिक दूरी के नियम का पालन भी सुनिश्‍चित करवाया जा सकता है। मंकीपाक्‍स के खतरे से निपटने के लिए अस्‍पताल में अलग से वार्ड बनाने व अन्‍य तैयारियों पर भी चर्चा संभव है।

जयराम सरकार एक बार फिर 1500 करोड़ रुपए का कर्ज ले रही (Jairam Government will take 1500 crores loan) है. बता दें, हिमाचल पर पहले ही 63 हजार करोड़ रुपए का कर्ज (Debt on Himachal Pradesh) है और सरकार ने जून महीने के अंतिम हफ्ते में एक हजार करोड़ रुपए का लोन लिया था.

इसके अलावा मुख्‍यमंत्री की ओर से की गई घोषणाओं को अमल में लाने पर मुहर लगेगी। इसके अलावा सरकारी विभागों में रिक्‍त पड़े पदों को भरने पर फैसला लिया जा सकता है। इसके अलावा पुरानी पेंशन योजना पर चर्चा होने की संभावना है, जबकि यूजीसी स्‍केल पर फैसला लिया जा सकता है।

समाचार पर आपकी राय: