अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव में दिखेगा हार्मनी ऑफ पाइन का जलवा, वडाली बंधु भी देंगे प्रस्तुति

0
1

कुरुक्षेत्र। अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव में इस बार पर्यटकों को वडाली बंधुओं के सूफियाना अंदाज के साथ-साथ हिमाचल प्रदेश पुलिस के हार्मनी आफ पाइन बैंड का भी जलवा दिखेगा। हिमाचल पुलिस बैंड देश भर में ऐसा पहला बैंड है जो वर्दी में मंच पर प्रस्तुति देता है। इस बैंड में अपनी प्रस्तुति से बालीवुड सहित विश्व भर में अपना जलवा बिखेरा है।

महोत्सव में 29 नवंबर से चार दिसंबर तक आयोजित होने वाले मुख्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों अलग-अलग दिन भजन गायक कुमार विशु सहित भजन गायिका साध्वी पूर्णिमा व गायक हंस राज रघुवंशी अपनी प्रस्तुति देंगे। हालांकि इससे पहले पिछले कई दिनों से बालीवुड कलाकार हेमामालिनी व गायक सतिंद्र सरताज को बुलाने को लेकर बातचीत चल रही थी, इन दोनों कलाकारों से बातचीत सिरे नहीं चढ़ पाई है। ऐसे में अब सूफी गायक वडाली बंधुओं सहित अन्य मशहूर कलाकारों को बुलाया गया है।

गौरतलब है कि धर्मनगरी में अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव को लेकर ब्रह्मसरोवर के घाटों पर 19 नवंबर से छह दिसंबर तक शिल्प और सरस मेला आयोजित किया जा रहा है। इसके साथ ही 29 नवंबर से चार दिसंबर तक महोत्सव के मुख्य कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इनका शुभारंभ 29 नवंबर को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु करेंगी।

राष्ट्रपति की ओर से महोत्सव के मुख्य कार्यक्रमों का विधिवत शुभारंभ होने के बाद से चार दिसंबर तक मुख्य मंच पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी जाएंगी। इसके लिए कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड की ओर से नामचीन कलाकारों को बुलाया जाएगा। पिछले कई दिनों ने इन कार्यक्रमों को अलग-अलग नामचीन कलाकारों को बुलाने पर विचार करने के साथ-साथ उन कलाकारों से बातचीत की जा रही है। इनमें से कइयों के नामों सांस्कृतिक कार्यक्रमों के गठित समिति ने तय कर दिए हैं।

वडाली बंधु बिखेरेंगे सुफियाना अंदाज

महोत्सव में सूफी गायक वडाली बंधू अपने सुफियाना अंदाज का जलवा बिखेरेंगे। इससे पहले भी वह महोत्सव में प्रस्तुति दे चुके हैं। वडाली बंधुओं को सुनने के लिए ब्रह्मसरोवर पर संगीत प्रेमियों की भीड़ उमड़ती है। वडाली बंधुओं की तू माने या न माने दिलदारा . . ., आ मिल यार . . . व बुला कि जाणा मैं कौन . . . जैसी गीत लोगों को काफी पसंद आते हैं।

टीवी चैनल शो हुनरबाज में तीसरा स्थान हासिल कर विश्व भर में बनाई थी पहचान

हिमाचल प्रदेश पुलिस बैंड द हारमनी आफ पाइन टीम ने अपनी दमदार प्रस्तुति से टीवी चैनल के एक शो हुनरबाज में तीसरा स्थान हासिल कर विश्व भर में अपनी पहचान बनाकर लोगों के दिलों पर छाप छोड़ी थी। पुलिस बैंड अपनी लाजवाब प्रस्तुति से सभी अपना दीवाना बना रहा है। इनकी खासियत है पुलिस की वर्दी में मंच पर प्रस्तुति देकर कलाकार सभी को अपनी ओर आकर्षित करते हैं।

महोत्सव को यादगार बनाने के प्रयास

कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड के सदस्य सुशील राणा ने बताया कि महोत्सव को यादगार बनाने के प्रयास किए जा रहे हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए नामचीन भजन गायकों को महोत्सव में प्रस्तुति के लिए बुलाया गया है।

समाचार पर आपकी राय: