चंबा के साहो बाजार में लगी भीषण आग, मेडिकल स्टोर समेत चार दुकानें जलकर राख

0
2

Chamba Fire Incident: हिमाचल प्रदेश के जिला चंबा में भयानक अग्निकांड हुआ है। बताया जा रहा है चंबा के साहो बाजार में चार दुकानें जलकर खाक हो गईं।

सुबह चार बजे से पहले यह हादसा हुआ है। इस अग्निकांड में कपड़ों की दुकानों सहित मेडिकल स्‍टोर भी आग की चपेट में आ गया। तीन दुकानों में रखा सारा सामान जलकर खाक हो गया। अन्‍य दुकानों को भी नुकसान की सूचना है। नरेश महाजन पुत्र जगदीश महाजन निवासी साहो की तीन दुकानें जलकर खाक हो गई।

अस्‍पताल परिसर भी बिल्‍कुल साथ

दुकानों के साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का परिसर भी महज 20 फीट की दूरी पर है। दुकानों में लगी आग की लपटों से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को भी खतरा पैदा हो गया था। यहां अस्‍पताल में कुछ मरीज उपचाराधीन थे। आग की अचानक उठती लपटों को देखकर वह भी सहम गए।

पुलिस व प्रशासन मौके पर

एसडीएम चंबा मौके पर पहुंचे व नुकसान का आकलन किया। आग लगने के कारण का अभी खुलासा नहीं हो पाया है। पुलिस भी मौके पर है व आग लगने के कारण की जांच कर रही है।

पुलिस जांच कर रही है : डीएसपी

डीएसपी हेडक्‍वार्टर चंबा अजय कपूर ने कहा साहो में दुकानों को आग लगने की सूचना मिलने के तुरंत बाद पुलिस टीम को घटनास्थल पर भेज दिया है। पुलिस घटना की गहनता के साथ जांच कर रही है।

पीडि़तों को मुआवजे की मांग

साहो पंचायत प्रधान पूजा शर्मा ने कहा साहो बस स्‍टैंड में आग की चपेट में आने से तीन दुकानें जली हैं। इस पूरी घटना की जानकारी प्रशासन को दे दी है। प्रशासन से मांग है कि प्रभावितों को उचित राहत प्रदान की जाए।

आग लगने की जांच हो रही

एसडीएम चंबा अरुण कुमार का कहना है घटना की सूचना मिलने के बाद तुरंत मौके पर पहुंचे। आग कैसे लगी है। इसकी पूरी गहनता के साथ जांच की जा रही है।

समाचार पर आपकी राय: