मुख्यमंत्री राहत कोष से गोबिंद सागर झील में डूबने वालों के परिजनों को मिलेगी एक एक लाख की राहत: भगवंत मान

0
63

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गोबिंद सागर झील हादसे में मारे गए बनूड़ के सात युवकों के परिवारों को मुख्यमंत्री राहत कोष से एक-एक लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अपने ट्वीटर हैंडल पर लिखा- वैसे तो मानव जीवन का मूल्य किसी मुद्रा में नहीं मापा जा सकता, फिर भी पीड़ित परिवारों के साथ दुख बांटने से उनकी पीड़ा कम होती है… गोबिंद सागर झील में डूबे बनूड़ के सात युवकों के परिवारों को मुख्यमंत्री राहत कोष से एक-एक लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी।

हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में सोमवार को पंजाब के मोहाली जिले के सात युवकों की गोबिंद सागर झील में डूबने से मौत हो गई थी। सभी युवक मंदिरों के दर्शन करने हिमाचल प्रदेश पहुंचे थे। नहाते वक्त हादसा हुआ। सभी तैरना नहीं जानते थे। हादसे से पहले सभी युवकों ने एक फोटो ली और यह उनकी आखिरी फोटो साबित हुई। सात लोगों की मौत से पंजाब के बनूड़ में शोक की लहर है।

एक ख्वाहिश ने सभी की जिंदगी का रुख मोड़ दिया। बनूड़ के मीरा शाह कॉलोनी के रहने वाले 11 लोग मोटसाइकिलों पर हिमाचल प्रदेश में धार्मिक स्थानों की यात्रा करने गए थे। माता नैना देवी मंदिर में माथा टेकने के बाद वे बाबा बालक नाथ मंदिर जा रहे थे। जब सभी लोग थाना बंगाणा के गांव कोलका के नजदीक स्थित बाबा गरीब दास मंदिर के पास दोपहर करीब साढ़े तीन बजे पहुंचे तो एक नौजवान ने नहाने की इच्छा जताई।

समाचार पर आपकी राय: